You are currently viewing कैप्टन अमरिंदर ने लॉन्च की 92 करोड़ की ‘पंजाब स्मार्ट कनेक्ट स्कीम’, 11 और 12वीं के छात्रों को बांटे स्मार्टफोन

कैप्टन अमरिंदर ने लॉन्च की 92 करोड़ की ‘पंजाब स्मार्ट कनेक्ट स्कीम’, 11 और 12वीं के छात्रों को बांटे स्मार्टफोन

 

चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए चंडीगढ़ में 92 करोड़ की ‘पंजाब स्मार्ट कनेक्ट स्कीम’ को लांच किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री द्वारा बारहवीं कक्षा के छात्रों को स्मार्टफोन भी वितरित किए गए।

 

 

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जहां सचिवालय में छह छात्रों को खुद स्मार्ट फोन देकर योजना को वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिये लांच किया, वहीं विभिन्न मंत्रियों, विधायकों ने प्रदेश में 26 स्थानों पर बीस-बीस फोन दिए। लगभग 100 करोड़ की योजना के पहले चरण में बारहवीं कक्षा के सरकारी स्कूलों में पढने वाले करीब पौने दो लाख छात्र-छात्राओं को इस साल नवंबर तक यह फोन दिए जाएंगे।

 

 

युवाओं में स्मार्ट फोन वितरण कांग्रेस का चुनावी वायदा था। एक सरकारी प्रवक्ता के अनुसार योजना का महत्व कोविड-19 महामारी के समय और बढ़ गया है क्योंकि स्कूल-कॉलेज बंद होने के कारण पढ़ाई ऑनलाइन ही हो रही है और ऐसे में गरीब छात्रों की समस्याएं बढ़ गई हैं। प्रवक्ता ने दावा किया कि योजना से अन्य पिछड़े वर्गों, अनुसूचित जाति-जनजाति के छात्रों को ऑनलाइन-डिजीटल शिक्षा तक पहुंच में मदद मिलेगी।

 

 

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि कांग्रेस ने जब स्मार्ट फोन का चुनावी वायदा किया था जो उसका मकसद गरीब युवाओं को वैश्विक कनेक्टिविटी मुहैया कराकर उनका सशक्तीकरण करना था और वर्तमान महामारी के समय में स्मार्ट फोन का महत्व और भी बढ़ गया है क्योंकि यह पढ़ाई जारी रखने की एक शर्त जैसा बन गया है।

 

 

100% आयुर्वेदिक इस प्रोडक्ट से 2 महीने में कम हुआ 15 kg भार – देखें Video

✅ No Side Effects
♦️भारत सरकार के आयुष मंत्रालय द्वारा ◆ Certified ◆

? Slim हो चुकी लड़की की मोटेपन की तस्वीरें देखकर चोंक जाएंगे आप