You are currently viewing इस दिन होगा एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, कोहली-केएल राहुल समेत इस धाकड़ खिलाड़ी की वापसी तय!

इस दिन होगा एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, कोहली-केएल राहुल समेत इस धाकड़ खिलाड़ी की वापसी तय!

नई दिल्ली: एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान 8 अगस्त को हो सकता है, चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा की अगुवाई में चयन समिती कम से कम 15 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान करेगी जिससे टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की भी तस्वीर लगभग-लगभग साफ हो जाएगी। एशिया कप में चोट से जूझ रहे उप-कप्तान केएल राहुल और दीपक चाहर के साथ विराट कोहली वापसी करेंगे। कोहली ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए चयनकर्ताओं से आराम मांगा था।

एशिया कप का आयोजन इस साल यूएई में 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच होना है, पहले इस टी20 टूर्नामेंट की मेजबानी श्रीलंका को मिली थी, मगर आर्थिक संकट से जूझ रहे इस देश ने एशिया कप की मेजबानी करने से इनकार कर दिया जिसके बाद इस टूर्नामेंट को यूएई शिफ्ट किया गाय है। बात भारतीय खिलाड़ियों की करें तो केएल राहुल का चयन वेस्टइंडीज दौरे के लिए हुआ था, मगर उड़ान भरने से पहले यह सलामी बल्लेबाज कोविड-19 की चपेट में आ गया। इसके बाद उम्मीद लगाई जा रही थी कि जिम्मबाब्वे दौरे पर राहुल को जगह मिलेगी, मगर वह इस दौरे के लिए भी फिट नहीं हो पाए थे। अब राहुल एशिया कप में ही वापसी करेंगे। राहुल की वापसी से भारतीय टॉप ऑर्डर मजबूत होगा।

केएल राहुल आईपीएल 2022 के बाद से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले हैं। राहुल की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा पिछले कुछ मुकाबलों में ईशान किशन, ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ियों के साथ ओपनिंग कर चुके हैं।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्तों पर बताया कि ‘केएल राहुल को कुछ भी साबित करने की जरूरत नहीं है। वह एक क्लास खिलाड़ी हैं। जब भी वह टी20 खेलते हैं, तो यह हमेशा एक विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलते हैं और यह जारी रहेगा। सूर्यकुमार और ऋषभ विशेषज्ञ मध्य क्रम के बल्लेबाजों के रूप में खेलने के लिए तैयार हैं।” वहीं बात दीपक चाहर की करें तो उन्हें जिम्बाब्वे दौरे पर मौका दिया गया है और वह तीन वनडे इंटरनेशनल खेलने के बाद एशिया कप के जरिए टी20 क्रिकेट में वापसी करेंगे।

close to Dawood Ibrahim and brother-in-law of Chhota Shakeel arrested Seelam Fruit