You are currently viewing टीम इंडिया को बड़ा झटका, T20 विश्व कप से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

टीम इंडिया को बड़ा झटका, T20 विश्व कप से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट फैंस को जिस खबर का बिलकुल इंतजार नहीं था, आखिरकार वो आ ही गई। दरअसल, धाकड़ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप 2022 से बाहर हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को इसकी पुष्टि की। बुमराह पीठ की चोट से जूझ रहे हैं, जिसके चलते उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीसीज से बाहर होना पड़ा। बता दें कि विश्व कप का आगाज 16 अक्टूबर को होगा और फाइनल मुकाबला 13 नवंबर को खेला जाएगा।

बुमराह पीठ की समस्या के चलते एशिया कप 2022 में भी नहीं खेल पाए थे। बुमराह ने जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाद से सिर्फ दो ही अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। उन्होंने पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टी20 सीरीज से मैदान पर वापसी की लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले पीठ में तकलीफ बढ़ गई। हालांकि, टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ को बुमराह के विश्व कप तक ठीक होने के उम्मीद थी लेकिन बीसीसीआई ने यान जारी कर अब साभ कर दिया कि गेंदबाज मेगा इवेंट में नहीं खेलेगा। बुमराह के नहीं होने पर भारत की उम्मीदों को 440 वोल्ट का झटका लगा है, क्योंकि वह गेंदबाजी यूनिट की रीढ़ माने जाते हैं।

भारतीय बोर्ड ने बयान में कहा, ‘बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप टीम से बाहर कर दिया है। यह निर्णय गहनता से जांच करने और विशेषज्ञों के परामर्श के बाद लिया गया है।’ बीसीसीआई ने आगे कहा, ‘बुमराह पीठ की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज से पहले ही बाहर कर हो चुके हैं। बोर्ड जल्द ही विश्व कप के लिए बुमराह के रिप्लेसमेंड का ऐलान करेगा।’

Big blow to Team India Jasprit Bumrah out of T20 World Cup