You are currently viewing BCCI का बड़ा एक्शन, IPL ऑक्शन 2024 में शामिल इस भारतीय खिलाड़ी के गेंदबाजी करने पर लगाया बैन

BCCI का बड़ा एक्शन, IPL ऑक्शन 2024 में शामिल इस भारतीय खिलाड़ी के गेंदबाजी करने पर लगाया बैन

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 सीजन के लिए प्लेयर ऑक्शन प्रक्रिया 19 दिसंबर को दुबई में आयोजित की जाएगी। इस बार होने वाले मिनी ऑक्शन के लिए 333 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, जिसमें 214 भारतीय तो वहीं 119 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं।

इस ऑक्शन से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सात खिलाड़ियों के बॉलिंग एक्शन को संदिग्ध मानते हुए उनकी लिस्ट सभी फ्रेंचाइजियों के साथ साझा की है। इसमें पहले सामने आई रिपोर्ट में युवा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया का नाम भी शामिल था, लेकिन बाद में बीसीसीआई ने इस भ्रम की स्थिति को साउ करते हुए बताया कि 2 खिलाड़ियों के नाम एक ही होने की वजह से ऐसी स्थिति हुई।

बीसीसीआई ने ऑक्शन से पहले जिन सात गेंदबाजों के संदिग्ध एक्शन की लिस्ट फ्रेंचाइजियों को सौंपी है, उसमें क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार चेतन सकारिया का नाम भी था। हालांकि बोर्ड द्वारा ये गलती अनजाने में हो गई। इसके बाद बोर्ड की तरफ से साफ किया गया कि जिन गेंदबाजों के बॉलिंग एक्शन को संदिग्ध माना गया था उसमें चेतन का नाम नहीं था।

सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष जयदेव शाह ने इस पूरी स्थिति पर दिए अपने बयान में कहा कि यह एक तरह की गलतफहमी और गलती थी चेतन को कभी नहीं बुलाया गया और वह उस सूची में नहीं है। मैं समझता हूं कि कर्नाटक के एक गेंदबाज का नाम वहां होना चाहिए था और आईपीएल इस मामले को देख रहा है। फ्रेंचाइजी को भी इस बारे में सूचित किया जा रहा है। बता दें कि चेतन सकारिया इस बार होने वाले प्लेयर ऑक्शन लिस्ट में शामिल हैं उसमें वह 50 लाख रुपए बेस प्राइस में शामिल किए गए हैं।

इसके अलावा भारतीय बल्लेबाज मनीष पांडे जो मैच में जरूरत पड़ने पर स्पिन गेंदबाजी करते हुए पिछले सीजनों में दिखे हैं उनके गेंदबाजी एक्शन को बीसीसीआई ने पूरी तरह से संदिग्ध मानते हुए प्रतिबंध लगा दिया है। इसके अलावा कर्नाटक के केएल श्रीजित को भी गेंदबाजी करने पर बैन लगाया गया है।

बोर्ड द्वारा जिन 6 घरेलू खिलाड़ियों के बॉलिंग एक्शन को संदिग्ध पाया गया है उसमें गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के चिराग गांधी, हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के गुलेरिया केरल क्रिकेट एसोसिएशन के रोहन कुन्नुमल और सलमान निजार, मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के तनुश कोटियन के अलावा विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन के सौरभ दुबे और अर्पित के नाम शामिल हैं।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryans Academy (@aryans_academy)

Big action by BCCI, this Indian player included in IPL auction 2024 banned from bowling