You are currently viewing जालंधर में बुनियादी ढांचागत जरूरतों की कमी पर अनुराग ठाकुर ने जताई चिंता, बोले- आप ने विकास नहीं विनाश मॉडल दिया

जालंधर में बुनियादी ढांचागत जरूरतों की कमी पर अनुराग ठाकुर ने जताई चिंता, बोले- आप ने विकास नहीं विनाश मॉडल दिया

जालंधर: केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने जालंधर में बुनियादी ढांचागत जरूरतों की घोर कमी पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि जालंधर की सड़कों पर घूमने से पता चल रहा है कि पिछले एक वर्ष में यहाँ दूर दूर तक विकास की एक ईंट नहीं लगी। ठाकुर ने कहा कि यहाँ विकास नहीं विनाश हो रहा है और इसकी पटकथा आम आदमी पार्टी लिख रही है, यही हाल पूरे पंजाब का है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि अपने खेल उद्योग, स्वास्थ्य व बुनियादी ढांचे के लिए प्रसिद्ध जालंधर आज यह दुर्दशा झेल रहा है। शहर में ना साफ सफाई है, ना अच्छी सड़कें हैं। आम आदमी पार्टी ने जालंधर को स्पोर्ट्स हब के रूप में विकसित करने का वादा किया था, लेकिन इन्होंने पूरे पंजाब को एक्सटॉरशन हब बना दिया है।

जालंधर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट पर टिपण्णी करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जालंधर को स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में जोड़ा गया था, लेकिन अभी तक यहाँ एक भी काम नहीं किया गया। सत्तारूढ़ ‘आप’ एक साल से अधिक समय में राज्य को सुशासन तो क्या, चलने लायक शासन देने में भी बुरी तरह विफल रही है।

अनुराग ठाकुर ने भारतीय जनता पार्टी द्वारा पंजाब में किए गए कार्यों पर रौशनी डालते हुए केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने कहा कि हमने पंजाब को एम्स दिया, पीजीआई सेटेलाइट केंद्र दिया, स्मार्ट सिटी परियोजना के लिए 950 करोड़ दिए। नए हाईवे की बात हो या सुपर एक्सप्रेसवेज बनाने की बात, यह सभी भारतीय जनता पार्टी की सरकार में हीं संभव हो पाए हैं। मोदी जी की सरकार ने हीं श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोला, हेमकुंड साहिब तक रोप वे पहुँचाया और चार धाम यात्रा को सुलभ बनाया। हमने ही गुरु नानक देव महाराज जी का प्रकाश पर्व धूम धाम से मनाया और साहबजादों के बलिदान दिवस को वीर बाल दिवस के रूप में मनाना शुरू किया। 1984 के सिख दंगों में एसआईटी का गठन मोदी सरकार में हुआ। अफगानिस्तान में हमारे सिख भाइयों पर हो रहे हमलों को रोका। वहां से स्पेशल फ्लाइट चलाकर साहिब श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के स्वरूपों और सिख परिवारों को भारत लाने का काम किया।

Anurag Thakur expressed concern over the lack of basic infrastructure needs in Jalandhar said – you gave a model of destruction not development