You are currently viewing Swami Mohan Dass Model School में एक और आकर्षक गतिविधि का आयोजन, नन्हे-मुन्नों ने मनमोहक कविता पाठ से दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध

Swami Mohan Dass Model School में एक और आकर्षक गतिविधि का आयोजन, नन्हे-मुन्नों ने मनमोहक कविता पाठ से दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध

जालंधर (अमन बग्गा): किंडरगार्टन के नन्हे-मुन्नों ने अपनी उभरती प्रतिभा और उत्साह का प्रदर्शन करते हुए मनमोहक कविता पाठ से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। कक्षा I ने इंटरैक्टिव सत्रों के साथ अपने भाषाई कौशल को बढ़ाने, मात्राओं के बारे में सीखने की शुरूआत की। इस बीच, कक्षा II और III के विद्यार्थी कविता पाठ की कला में शामिल हुए, जिसमें शब्दों को मनमोहक छंदों में पिरोया गया।

कक्षा IV के छात्रों ने एक गतिशील फ्लैशकार्ड गतिविधि के माध्यम से संज्ञाओं की दुनिया में प्रवेश किया, और चंचल तरीके से अपनी शब्दावली को समृद्ध किया। कक्षा V से VI तक, माहौल हँसी और कल्पना से गूँज उठा जब छात्रों ने खुद को एक आनंदमय कठपुतली कहानी कहने की गतिविधि में डुबो दिया।

दिन का मुख्य आकर्षण अंतर-सदनीय हिंदी कविता पाठ प्रतियोगिता थी, जहां कक्षा सातवीं और आठवीं के छात्रों ने अपनी वाक्पटुता और अभिव्यक्ति से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। रमन हाउस से कक्षा सातवीं बी की सुषमा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, उसके बाद सुभाष हाउस से सातवीं बी की हर्षिता दूसरे स्थान पर रही। रमन हाउस से कक्षा सातवीं ए की भूमि ने तीसरा स्थान हासिल किया, जिससे रमन हाउस की जीत में इजाफा हुआ।

भागीदारी और सौहार्द की भावना के प्रमाण के रूप में, सभी प्रतिभागियों को उनके प्रयासों और समर्पण का जश्न मनाते हुए सांत्वना पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

Another exciting activity organized at Swami Mohan Dass Model School