You are currently viewing HMV की छात्राओं के लिए सिनर्जी पैथालॉजी लैब का दौरा

HMV की छात्राओं के लिए सिनर्जी पैथालॉजी लैब का दौरा

जालंधर (अमन बग्गा): प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन के दिशा-निर्देशानुसार हंस राज महिला महाविद्यालय की छात्राओं ने सिनर्जी पैथालॉजी लैब का दौरा किया। इस दौरे में बी.एस.सी. (मेडिकल) की छात्राएं व जुलॉजी विभाग से डॉ. साक्षी वर्मा साथ थी।

इस दौरे का उद्देश्य छात्राओं को मेडिकल लैबोरेटरी टेक्नालोजी मे प्रयोग होने वाले विभिन्न उपकरणों की प्रैक्टिकल जानकारी देना था। जुलॉजी विभागाध्यक्षा डॉ. सीमा मरवाहा ने छात्राओं को लैब भ्रमण में उत्सुकतापूर्वक भाग लेने के लिए प्रेरित किया तथा इस विजिट की प्रोजैक्ट रिपोर्ट बनाने के लिए कहा। लैब की एमडी डॉ. दीक्षा चौधरी ने छात्राओं को लैब के विभिन्न उपकरणों का परिचय दिया, सुरक्षा के नियम बताए, रक्त व अन्य नमूनों को एक करने व स्टोरेज की तकनीक बताई गई तथा सैंपल लेते समय बरती जाने सावधानियां भी बताईं।

लैब स्टाफ ने छात्राओं को पूरी लैब का दौरा करवाया जिसमें रजिस्ट्रेशन, काउंटर सैंपल कलैक्शन, हीमाटोलॉजी लैब, माइक्रोबायोलॉजी लैब तथा हिस्टोपैथालॉजी लैब शामिल थी। छात्राओं ने विभिन्न उपकरणों की कार्यप्रणाली को समझा। डॉ. साक्षी वर्मा ने प्लांटर भेंट कर डॉ. दीक्षा चौधरी का धन्यवाद किया।