You are currently viewing भारी बारिश के बाद दिखा अलग ही नजारा, पानी में डूब गए विमान, सड़क पर तैर रहे मगरमच्छ- देखें VIDEO

भारी बारिश के बाद दिखा अलग ही नजारा, पानी में डूब गए विमान, सड़क पर तैर रहे मगरमच्छ- देखें VIDEO

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में रिकॉर्ड बारिश के बाद अलग ही नजारा देखने को मिल रहा है। राज्य के उत्तरी हिस्से में तबाही मचाने वाली बारिश हुई और इसके बाद बाढ़ आ गई। पानी गली-मोहल्ले में प्रवेश कर गए। शहर में सड़कों पर मगरपच्छ तैर रहे हैं। एयरपोर्ट भी डूब गया। विमान भी पानी में समा गए।

हालात खराब होने के चलते हजारों की संख्या में लोगों को रेस्क्यू किया गया है। लोग नावों पर सवार होकर अपना घर छोड़ने को मजबूर हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया के उत्तरी क्वींसलैंड में पहले बारिश और फिर बाढ़ से हालात बदतर हो गए हैं। चक्रवात की वजह से बताया जा रहा है कि पूरे साल की बारिश एक ही बार में हो गई। बारिश अभी भी थमी नहीं है।

देखें VIDEO-

ऑस्ट्रेलियाई मौसम विभाग की मानें तो उत्तरी क्वींसलैंड में अगले 24 घंटे भारी बारिश होने का अनुमान है। हजारों की संख्या में लोगों को रेस्क्यू किया गया है और बड़ी संख्या में लोग बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में फंसे हुए हैं।

स्थिति गंभीर बनी हुई है, बचाव की कोशिशें जारी हैं, सैकड़ों लोगों को बचाया गया है। हालांकि, कई घर जलमग्न हो गए हैं, और बिजली, सड़क और सुरक्षित पेयजल जैसी आवश्यक सेवाएं प्रभावित हुई हैं।

मौसम की घटना की शुरुआत के बाद से केर्न्स शहर में 2 मीटर से अधिक वर्षा हुई है। क्वींसलैंड के प्रीमियर स्टीवन माइल्स ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि यह प्राकृतिक आपदा “मुझे याद है सबसे बुरी आपदा है।”

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryans Academy (@aryans_academy)

A different scene was seen after heavy rains, planes drowned in water, crocodiles swimming on the road – see VIDEO