You are currently viewing खिंगरा गेट में मूर्ति पूजन दिवस के उपलक्ष्य में श्री वैष्णो देवी मंदिर में 45वां जागरण बड़ी धूमधाम से मनाया जाएगा

खिंगरा गेट में मूर्ति पूजन दिवस के उपलक्ष्य में श्री वैष्णो देवी मंदिर में 45वां जागरण बड़ी धूमधाम से मनाया जाएगा

जालंधर: खिंगरा गेट मूर्ति पूजन दिवस के उपलक्ष्य में श्री वैष्णो देवी मंदिर में 45वां जागरण बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस मौके पर सुबह वैध डॉ. रविंद्र दत्ता व उनकी धर्मपत्नी राधा दत्ता ने हवन यज्ञ किया। इस मौके पर डिजिटल मीडिया एसोशिएशन रजि: के उपप्रधान संदीप वर्मा व उन की धर्मपत्नी प्रीति वर्मा पहुंचे। इस मौके पर मंदिर के पुजारी रामप्रसाद मिश्रा जी ने मूर्ति उपलक्ष्य पर मंत्र उच्चारण के साथ पूजन व हवन यज्ञ किया।

मंदिर के प्रधान डॉ लवलीश कोहली ने कहा कि माँ श्री वैष्णो देवी मंदिर के 45वां वार्षिक जागरण किया जा रहा है। इस जागरण का पूजन गुप्ता परिवार व मंदिर प्रबधंक कमेटी की तरफ से किया जाता है और माँ के जागरण के लिए शहर की मशहूर पार्टी अपने गुणगान से माँ भक्तों को निहाल करेंगे, जिसमें महंत दीवान चंद पार्टी जालंधर वाले, राज कुमार सहगल, प्रवीण लकी,शाम रंगीला की तरफ से माँ के जागरण पर आई हुई संगत को निहाल किया जाएगा। इस मौके पर होली का उत्साह भी माँ भगवती जी के साथ सभी भगतजन फूलों की होली खेली जाएगी।

डॉ लवलीश कोहली ने कहा कि आज की भाग-दौड़ भरी जिंदगी में हर इंसान किसी न किसी रूप में तनावग्रस्त नजर आता है। अगर हमें तनाव से छुटकारा पाना है तो हमें धार्मिक आयोजनों की शरण में आना ही होगा। उन्होंने कहा कि सत्संग वह स्थल है, जहां प्रवेश करते ही मन में आ रहे बुरे विचार स्वयं ही समाप्त हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि धार्मिक आयोजन हमें जीवन जीने की कला सिखाते है। सत्संग में आकर मनुष्य अपने आपको तनाव रहित महसूस करता है। उन्होंने कहा कि सत्संग में सीखी गई बातें हमारे जीवन पर अच्छा प्रभाव डालती है। इसलिए हमें धार्मिक आयोजनों में जाने की आदत डालनी चाहिए।

इस मौके पर मंदिर कमेटी के चेयरमैन रमेश वर्मा,प्रधान डॉ लवलीश कोहली, सेक्रेटरी चरनजीत अरोड़ा, माँ के भक्त नवीन खन्ना, पुष्प कोहली, अजय सहगल, डिजिटल मीडिया एसोसिएशन के सेंट्रल उपप्रधान संदीप वर्मा,अश्वनी अग्रवाल, कमल अग्रवाल, राज कुमार अग्रवाल व अन्य मन्दिर कमेटी के सदस्य व मुहल्ला निवासी मौजूद रहे।