You are currently viewing एक फोटो से HDFC बैंक को लगाया 1.38 करोड़ का चूना, पूरा मामला जान रह जाएंगे हैरान

एक फोटो से HDFC बैंक को लगाया 1.38 करोड़ का चूना, पूरा मामला जान रह जाएंगे हैरान

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में जालसाजों ने एक फोटो से एचडीएफसी बैंक को करीब एक करोड़ 38 लाख रुपये का चूना लगा दिया। आरोपियों ने एक फोटो से छह बैंक खाते खुलवा लिए। जालसाजों ने कुल नौ बैंक खाते खुलवाए थे।

एचडीएफसी बैंक की शिकायत पर दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि शुरूआती जांच में ऐसा लग रहा है कि जालसाजों के साथ बैंक के कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत हो सकती है।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बैंक से मिली शिकायत में कहा गया है कि उत्तरी व पश्चिमी जिले में स्थित अलग-अलग बैंक शाखाओं में ये बैंक खाते खुलवाए गए हैं। छह बैंक खातों में एक ही फोटो हैं, जबकि तीन बैंक खातों में एक ही पता दिया गया है। आरोपियों ने इन बैंक खातों से क्रेडिट कार्ड, दोपहिया वाहन लोन, बिजनेस लोन व बैंक की योजनाओं का लाभ लिया। बैंक में जब आंतरिक ऑडिट हुआ तो इस जालसाजी का खुलासा हुआ।

दिल्ली पुलिस अधिकारियों के अनुसार, शुरूआती जांच में पता लगा है कि पैसे ज्यादातर बड़े ब्रैड्स के शोरूम में खर्च किए गए हैं। पुलिस इन शोरूम के सीसीटीवी फुटेज खंगालकर आरोपियों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। माना जा रहा है कि आरोपियों ने जिस तरह बैंक खाते खुलवाए उस हिसाब से बैंक के किसी कर्मचारी की भूमिका जरूर सामने आएगी।

1.38 crore lime applied to HDFC Bank from a photo, the whole case will be shocked