You are currently viewing भावनात्मक बुद्धिमता में महारत हासिल करने पर HMV में वर्कशॉप का आयोजन

भावनात्मक बुद्धिमता में महारत हासिल करने पर HMV में वर्कशॉप का आयोजन

जालंधर (अमन बग्गा): प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन के दिशा-निर्देशन में हंसराज महिला महाविद्यालय की फ्रायडियन साइकोलाजिकल सोसाइटी द्वारा भावनात्मक बुद्धिमता में महारत विषय पर एक दिवसीय वर्कशाप का आयोजन किया गया।

बतौर रिसोर्स पर्सन लाइफ कोच व प्रतिष्ठित लेखक श्री शिवम उपस्थित थे। साइकोलॉजी विभागाध्यक्षा डॉ. आशमीन कौर ने प्लांटर भेंट कर उनका स्वागत किया। श्री शिवम ने वर्कशाप के आरंभ में भावनात्मक बुद्धिमता की जानकारी दी।

उन्होंने भावनाओं को समझने व संभालने की बात की। उन्होंने कहा कि कुछ परिस्थितियों में डर की भावना बहुत महत्व रखती है। उन्होंने डारविन की थ्योरी ऑफ एवलयूशन पर भी बात की।

उन्होंने कहा कि कुछ व्यक्ति विशेषकर युवा बहुत अधिक सोचते हैं तथा अपने लिए कठिनाइयां पैदा करते हैं। वर्कशाप के अंत में उन्होंने छात्राओं के प्रशनों के उत्तर भी दिए। प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन ने कहा कि भावनाओं पर काबू पाना भी एक कला है। बीए सैमेस्टर-6 की छात्रा आयुषि ने मंच संचालन किया तथा धन्यवाद प्रस्ताव दिया। इस अवसर पर सुश्री श्रुति बिदानी, श्रीमती अंजलि नंदन व सुश्री निधि शर्मा भी उपस्थित थे।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

 

Workshop organized in HMV on mastering emotional intelligence