You are currently viewing ट्रैवल एजेंट ने विदेश भेजने को लेकर लिए लाखों रुपए! डोंकी लगाकर गए शख्स की रास्ते में हुई मौत

ट्रैवल एजेंट ने विदेश भेजने को लेकर लिए लाखों रुपए! डोंकी लगाकर गए शख्स की रास्ते में हुई मौत

फिल्लौर: फिल्लौर थाने के अंतर्गत आने वाले गन्ना गांव का एक व्यक्ति महेंद्र पाल रोजी-रोटी के लिए विदेश जाना चाहता था, जिसके लिए उसे विदेश भेजने वाले ट्रैवल एजेंटों ने उससे लाखों रुपए लिए, लेकिन उसे जर्मनी भेजने के बजाय दूसरे देश भेज दिया, जहां से डोंकी लगाकर अन्य लोगों के साथ जर्मनी भेजा जा रहा था लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। अब परिवार का आरोप है कि एजेंट उसके शव को भारत लाने के लिए और पैसे की मांग कर रहे हैं। इस संबंध में परिवार ने फिल्लौर थाने में शिकायत दर्ज कराकर एजेंटों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

मृतक महिंदर पाल के भाई गन्ना गांव निवासी धरमिंदर कुमार ने शिकायत में बताया कि जम्मू निवासी एजेंट पंकज कुमार और नरेश कुमार ने उसके भाई गन्ना गांव निवासी महिंदर पाल को जर्मनी भेजने के लिए 12 लाख 32 हजार रुपये लिए थे। लेकिन एजेंटों ने पहले महिंदर पाल को कुछ समय के लिए रूस भेजने के बाद उन्हें वहां से बेला रूस और फिर डोंकी के जरिए जर्मनी भेजा जाना था, लेकिन अज्ञात कारणों से उनके भाई की रास्ते में ही मौत हो गई।

उन्होंने कहा कि एजेंट ने हमें उनकी मौत की जानकारी नहीं दी। उल्टा एजेंट हमें आश्वासन देता रहा कि जर्मनी जल्द ही पहुंच जाएगा। हमें महेंद्र पाल की मौत के बारे में तब पता चला जब उनके कुछ दोस्त जो महेंद्र पाल के साथ जर्मनी जा रहे थे, उन्होंने हमें फोन किया और बताया कि महेंद्र पाल की रास्ते में ही मौत हो गई है। यह सुनकर परिवार के पैरों तले से जमीन खिसक गई।

मृतक के भाई ने कहा कि एक तरफ एजेंट हमें जर्मनी में महेंद्र पाल के आने का आश्वासन देता रहा और दूसरी तरफ हमारे भाई की मौत हो गई। यह खबर सुनने के बाद परिवार और रिश्तेदारों में शोक की लहर देखी जा रही है, जिसके बाद उन्हें महेंद्र पाल का शव भेजने के लिए कहा गया। लेकिन शव को भारत वापस भेजने के लिए एजेंट ने हमसे 4 लाख रुपये की फीस मांगी।

उन्होंने कहा कि महेंद्र पाल को विदेश भेजने के लिए दिए गए लाखों रुपये के कारण हम पहले से ही कर्ज में डूबे हुए हैं, अब हमारे पास पैसे नहीं हैं लेकिन अब एजेंट उनका फोन भी नहीं उठा रहे हैं। उन्होंने सरकार से मांग की कि उनके भाई का शव उनके ही खर्चे पर भारत लाया जाए।

इस संबंध में थाना फिलौर जसविंदर सिंह ने बताया कि थाना फिलौर में ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ मुकदमा नंबर 313 आईपीसी की धारा 406/420 के तहत मामला दर्ज कर एजेंटों की तलाश शुरू कर दी गई है। धर्मेंद्र कुमार ने यह भी बताया कि मृतक अपने पीछे पत्नी सीमा और तीन बच्चों को छोड़ गया है। उन्होंने पंजाब सरकार से एजेंटों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

travel-agent-took-lakhs-of-rupees-for-sending-money-abroad-a-man-traveling-with-a-donkey-died-on-the-way