You are currently viewing एयर इंडिया एक्सप्रेस की 80 से अधिक उड़ानें रद्द, 300 वरिष्ठ क्रू मेंबर्स ने इकट्ठी ली ‘Sick Leave’

एयर इंडिया एक्सप्रेस की 80 से अधिक उड़ानें रद्द, 300 वरिष्ठ क्रू मेंबर्स ने इकट्ठी ली ‘Sick Leave’

नई दिल्ली: एयर इंडिया एक्सप्रेस ने अपनी 80 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी हैं और उसकी कई उड़ानों में देरी हुई है, क्योंकि टाटा समूह के स्वामित्व वाली विमानन कंपनी में कथित कुप्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन के तौर पर बड़ी संख्या में चालक दल के सदस्यों ने बीमार होने की सूचना दी है।

एयर इंडिया एक्सप्रेस में एआईएक्स कनेक्ट (पूर्ववर्ती एयरएशिया इंडिया) के विलय की प्रक्रिया चल रही है। कंपनी को मार्च के अंतिम सप्ताह में शुरू हुई ग्रीष्मकालीन अवधि में रोजाना 360 उड़ानों का परिचालन करना है। एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक प्रवक्ता ने बताया कि कंपनी चालक दल के सदस्यों द्वारा बीमार होने की सूचना देने के संबंध में कारणों का पता लगाने के लिए उनसे बातचीत कर रही है। कंपनी ने उड़ानें रद्द होने या इनमें देरी के लिए खेद जताया।

पिछले कुछ समय से खासतौर पर विलय की प्रक्रिया शुरू होने के बाद से इसके चालक दल के कुछ सदस्यों में असंतोष व्याप्त है। सूत्रों ने बुधवार को बताया कि एयरलाइन के कथित कुप्रबंधन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के तौर पर चालक दल के 300 सदस्यों ने बीमार होने की सूचना दी है।

विमानकर्मियों की कमी की वजह से मंगलवार रात से अब तक 80 से अधिक उड़ानें रद्द करनी पड़ी हैं और बड़ी संख्या में उड़ानों में देरी हुई है। कोच्चि, कालीकट तथा बेंगलुरु समेत अनेक हवाई अड्डों पर कंपनी का विमान परिचालन अवरुद्ध हो गया है।

More than 80 flights of Air India Express cancelled 300 senior crew members took ‘Sick Leave’