You are currently viewing Innocent Hearts ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में ‘मनी मैनेजमेंट और करियर अवेयरनेस’ पर वर्कशॉप का आयोजन

Innocent Hearts ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में ‘मनी मैनेजमेंट और करियर अवेयरनेस’ पर वर्कशॉप का आयोजन

जालंधर (अमन बग्गा): इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां ने डिपार्टमेंट ऑफ़ मैनेजमेंट के विद्यार्थियों के लिए ‘मनी मैनेजमेंट और करियर अवेयरनेस’ पर दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया।

इस कार्यशाला में रिसोर्स पर्सन श्रीमती अनीता सैनी (सिक्योरिटीज मार्केट ट्रेनर,एसईबीआई) तथा श्री नागेश कुमार (कंपनी सेक्रेटरी) थे। पहले दिन, श्रीमती अनीता सैनी ने दर्शकों को पोर्टफोलियो निर्माण, विविधीकरण, बजट, योजना, बचत, निवेश, प्राइमरी मार्केट, रूल्स आफ़ 72, पब्लिक प्रॉविडेंट फंड,निवेश योजनाओं आदि के बारे में जानकारी दी। अगले दिन के सत्र का संचालन श्री नागेश कुमार ने किया।

उन्होंने सैकेंड मार्केट में निवेश, म्यूचुअल फंड, स्टॉक मार्केट बीमा योजनाओं, निवेश के लिए क्या करें और क्या न करें, करियर के अवसर,विभिन्न वित्तीय क्षेत्रों में आवेदन करने के लिए आवश्यक प्रमाणपत्र और धोखाधड़ी के निवारण के मामले में उपलब्ध शिकायत कक्षों के बारे में बात की। सत्र को कई उदाहरणों और विशेषज्ञ अनुभवों द्वारा समर्थित किया गया था।

वक्ताओं के संवादात्मक और व्यावहारिक दृष्टिकोण से विद्यार्थियों को अत्यधिक लाभ हुआ। इन कार्यशालाओं में श्री राहुल जैन (डिप्टी डायरेक्टर स्कूल्स एंड कॉलेजिज़), डॉ. गगनदीप कौर धंजू (ऑफ़िशिएटिंग इंचार्ज एंड एचओडी मैनेजमेंट डिपार्टमेंट) तथा टीचिंग फैकल्टी के मेंबर्स ने भी भाग लिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryans Academy (@aryans_academy)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Om Visa (@om_visa)

Workshop on ‘Money Management and Career Awareness’ organized at Innocent Hearts Group of Institutions, Loharan