You are currently viewing यहां मिलेगी चुनाव संबंधी सभी Updates, पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने जारी किया WhatsApp चैनल

यहां मिलेगी चुनाव संबंधी सभी Updates, पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने जारी किया WhatsApp चैनल

चंडीगढ़: एक नवीन प्रयास के अंतर्गत पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी दफ़्तर ने एक समर्पित वटसऐप चैनल, ’मुख्य निर्वाचन अधिकारी, पंजाब’ की शुरुआत की है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने जानकारी देते हुये बताया कि वटसऐप चैनल का उद्देश्य मतदान से सम्बन्धित आम जनता और चुनाव प्रक्रिया के भागीदारों के लिए महत्वपूर्ण जानकारी को प्रसारित करना है, जिसमें चुनाव प्रक्रियाएं, स्वीप (सिस्टेमैटिक वोटरज एजुकेशन एंड इलैकटोरल पार्टीसीपेशन) गतिविधियों, महत्वपूर्ण तरीकों, अलग- अलग आंकड़े और लोक सभा मतदान- 2024 से सम्बन्धित और बहुत सी जानकारियां शामिल हैं। इसके इलावा यह चैनल ’इस बार 70 पार’ के लक्ष्य की प्राप्ति के लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी के दफ़्तर की तरफ से महत्वपूर्ण पहलकदमियों को भी वोटरों तक पहुँचायेगा।

यह प्रयास जन शमूलियत के लिए प्रौद्यौगिकी का लाभ उठाने के लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी के दफ़्तर के पहले से जारी यत्नों का हिस्सा है। सिबिन सी ने बताया कि जानकारी और अन्य गतिविधियों का प्रसार करने और वोटरों के सवालों का जवाब देने के लिए इससे पहले नियमित पोडकास्ट शुरू किया गया है और “फेसबुक लाइव“ सैशन भी करवाए जा रहे हैं। ज़िक्रयोग्य है कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी के दफ़्तर की तरफ से @TheCEOPunjab हैंडल के साथ फेसबुक, एक्स, इंस्टाग्राम और यूट्यूब चैनल भी चलाए जा रहे हैं।

सिबिन सी ने वटसऐप इस्तेमाल करने वालों को लोक सभा मतदान 2024 के बारे नियमित और प्रमाणिक अपडेट प्राप्त करने के लिए अधिकारित चैनल के साथ जुड़ने की अपील की है। इसके इलावा उन्होंने वटसऐप प्रयाग करने वालों को अधिक से अधिक जागरूकता पैदा करने के लिए इस चैनल की जानकारी को अन्य समूहों में सांझा करने की अपील भी की है।

WhatsApp चैनल का लिंकः
https://whatsapp.com/channel/0029VaXAfbp2975C6NZL2G02

All election related updates will be available here, Chief Electoral Officer of Punjab released WhatsApp channel