You are currently viewing पंजाब में बदलेगा मौसम का मिजाज! IMD ने अगले तीन दिनों के लिए जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

पंजाब में बदलेगा मौसम का मिजाज! IMD ने अगले तीन दिनों के लिए जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

चंडीगढ़: देश के कई राज्य इस समय भीषण गर्मी का सामना कर रहे हैं। इस बीच भारतीय मौसम विभाग ने एक बार बाढ़ का अलर्ट जारी किया है। उधर, पंजाब में एक बार फिर मौसम बदलेगा। जिससे पंजाब के लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलेगी। दरअसल, मौसम विभाग ने आने वाले दिनों के लिए मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक 28 अप्रैल यानी आज गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ बारिश का अनुमान है।

मौसम विभाग का कहना है कि 30 अप्रैल तक मौसम ऐसा ही बना रह सकता है। इसके अलावा पंजाब के अलग-अलग इलाकों में तूफान की भी आशंका है। सीमावर्ती इलाकों में मध्यम से भारी बारिश होने की उम्मीद है, जबकि शहरी इलाकों में सामान्य बारिश होने की उम्मीद है। इस दौरान बारिश के साथ-साथ 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी।

बता दें कि बारिश के कारण पंजाब में कटाई का काम और मंडियों में गेहूं भरने का काम प्रभावित हुआ है। पंजाब में कल रात तेज हवाओं के साथ कई जगहों पर हल्की बारिश हुई।

मौसम विभाग के मुताबिक, चंडीगढ़, अमृतसर, लुधियाना, फरीदकोट, गुरदासपुर, नवांशहर, फिरोजपुर, पठानकोट और रूपनगर में बारिश हुई है। बारिश के पूर्वानुमान को देखते हुए मौसम विभाग ने किसानों को एडवाइजरी जारी कर गेहूं और सरसों की फसल को कटाई के बाद सुरक्षित स्थानों पर रखने को कहा है ताकि बारिश से फसल को नुकसान न हो।

weather-patterns-will-change-in-punjab-imd-issues-heavy-rain-alert-for-next-three-days