You are currently viewing Facebook और Instagram क्यों पड़ गए थे बंद? कंपनी ने दिया ये जवाब

Facebook और Instagram क्यों पड़ गए थे बंद? कंपनी ने दिया ये जवाब

नई दिल्ली: मंगलवार देर शाम Meta की दो प्रमुख सर्विसेस काम नहीं कर रही थी। हम बात कर रहे हैं Facebook और Instagram की, जो कल रात अचानक से ठप पड़ गए। फेसबुक और इंस्टाग्राम की सर्विसेस सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर में प्रभावित थी। यूजर्स दूसरे प्लेटफॉर्म्स पर इनकी सर्विसेस के बंद होने की शिकायत कर रहे थे।

करोड़ों यूजर्स अपने फेसबुक अकाउंट को एक्सेस नहीं कर पा रहे थे। वहीं इंस्टाग्राम पर फीड अपडेट नहीं हो रही थी, ना ही यूजर्स रील्स को प्ले कर पा रहे थे। लगभग एक घंटे तक ये स्थिति बनी रही। हालांकि, देर रात कंपनी ने अपनी सर्विसेस को रिस्टोर कर लिया था।

लोगों के मन में सवाल आ रहा है कि आखिर किस वजह से Facebook और Instagram की सर्विसेस घंटों तक ठप रही। कई लोग परेशान हो रहे थे कि क्या उनका अकाउंट हैक हो गया है। मगर असल कहानी अलग है। मेटा की सर्विसेस बंद होने की वजह टेक्निकल दिक्कत थी। हालांकि, कंपनी ने इस दिक्कत के बारे में विस्तार से जानकारी नहीं दी है।

क्यों बंद पड़ गई थी सर्विसेस?
Down Detector पर हजारों लोगों ने वेबसाइट्स के डाउन होने की शिकायत की थी। मेटा के स्पोकपर्सन Andy Stone ने कहा कि मंगलवार को इस दिक्कत को दूर कर लिया गया है। उन्होंने लोगों के लिए सर्विसेस डाउन होने की वजह से माफी भी मांगी है।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

 

Why were Facebook and Instagram closed? The company gave this answer