You are currently viewing पंजाब में झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहावना, लोगों को गर्मी से मिली राहत; अगले दिन भी बारिश की संभावना

पंजाब में झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहावना, लोगों को गर्मी से मिली राहत; अगले दिन भी बारिश की संभावना

चंडीगढ़: पश्चिमी विक्षोभ का असर पंजाब में साफ दिख रहा है। आसमान में बादल छाए हुए हैं, कई जिलों में बारिश भी शुरू हो गई है। मौसम विभाग ने 8 जिलों के लिए ऑरेंज और 15 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक आज इन इलाकों में 30 से 40 किमी की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। इसके साथ ही गरज और बिजली गिरने की भी संभावना है। अगले दिन भी बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार सरदूलगढ़, बुढलाडा, लहरा, मानसा, सुनाम, संगरूर, बरनाला, तपा, धुरी, मालेरकोटला, मुनक, पथरा, समाना, लुधियाना, नाभा, राजपुरा, फतेहगढ़ साहिब, अमलोह, तलवंडी साबो, मलोट, बठिंडा, गिद्दड़बाहा, राजपुरा, फूल, जैतो, श्री मुक्तसर साहिब, खन्ना, पायल, लुधियाना पूर्व, बाघा पुराना, फरीदकोट, मोगा, फिरोजपुर, जीरा, निहाल सिहलवाला, रायकोट, जगराओ, लुधियाना पश्चिम में मौसम बदलने की उम्मीद है। यहां तेज हवाओं का अलर्ट जारी किया गया है।

बदलते मौसम का असर तापमान पर भी साफ नजर आ रहा है। तापमान में गिरावट शुरू हो गई है। जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। अमृतसर में अधिकतम तापमान 35.8 डिग्री और न्यूनतम 18.8 डिग्री, लुधियाना में 35.4 डिग्री और न्यूनतम 19.2 डिग्री और जालंधर में 35.9 डिग्री दर्ज किया गया।

The weather became pleasant due to heavy rain in Punjab, people got relief from the heat; Chance of rain next day also