You are currently viewing Weather Update: पंजाब में इस दिन तेज हवाओं के साथ पड़ेगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: पंजाब में इस दिन तेज हवाओं के साथ पड़ेगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

चंडीगढ़: पंजाब के मौसम को लेकर अहम खबर आ रही है। दरअसल, उत्तरी और पूर्वी राज्यों में तापमान लगातार बढ़ रहा है। मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश की भविष्यवाणी की है। पंजाब में भी 26 यानी आज से 28 मार्च तक कुछ हिस्सों में हवा के साथ बारिश की संभावना है। साथ ही किसानों की परेशानी भी बढ़ सकती है।

वहीं मौसम विभाग के मुताबिक 28 मार्च को पूर्वी राजस्थान और 29 मार्च को पश्चिमी यूपी में बारिश हो सकती है जबकि 27 से 29 मार्च के बीच जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में 28 से 29 मार्च के बीच और उत्तराखंड में गरज के साथ छिटपुट बारिश और बर्फबारी होगी।

आईएमडी के मुताबिक पश्चिमी हिमाचल प्रदेश में एक के बाद एक दो वेस्टर्न डिप्रेशन बन रहे हैं, पहला 26 मार्च को और दूसरा 29 मार्च को। इसके प्रभाव से 26 से 29 मार्च के बीच पंजाब और हरियाणा समेत पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों, जम्मू-कश्मीर और उत्तर-पश्चिम भारत और इससे सटे मैदानी इलाकों में बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है। इन क्षेत्रों में जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और पंजाब, हरियाणा शामिल हैं। मौसम विभाग ने यह भी कहा कि 28 और 29 मार्च को खराब मौसम चरम पर रहेगा. बिहार, झारखंड और पूर्वोत्तर राज्यों में सोमवार को बारिश और तूफान की चेतावनी जारी की गई है।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

 

Weather Update: There will be rain with strong winds in Punjab on this day, Meteorological Department issued alert