You are currently viewing PSPCL के JE पर विजिलेंस का चाबुक, 8000 रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

PSPCL के JE पर विजिलेंस का चाबुक, 8000 रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

बठिंडा: मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत मान की सरकार द्वारा भ्रष्टाचार के विरुद्ध अपनाई गई ज़ीरो टॉलरैंस की नीति के अंतर्गत विजिलेंस ब्यूरो पंजाब द्वारा रिश्वतख़ोरी के विरुद्ध शुरु की गई मुहिम के अंतर्गत बुधवार को सब डिविजऩ भाईरूपा, जि़ला बठिंडा के पी.एस.पी.सी.एल. के जूनियर इंजीनियर (जे.ई.) पुनीत को 8,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया है।

आज यहाँ जानकारी देते हुए विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उपरोक्त मुलजि़म को गाँव दुल्लेवाला, जि़ला बठिंडा के निवासी गुरतेज सिंह द्वारा शिकायत के आधार पर गिरफ़्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता गुरतेज सिंह ने विजिलेंस से सम्पर्क कर दोष लगाया कि उक्त बिजली कर्मचारी ने उसके खेत की मोटर के बिजली कनैक्शन के लिए नया ट्रांसफॉर्मर जारी करवाने के बदले 12,000 रुपए रिश्वत की माँग की है और यह जे.ई. पहल ही उसके पास से 4,000 रुपए बतौर रिश्वत ले चुका है और बाकी रहती रिश्वत की रकम लेने के लिए बार-बार माँग कर रहा है।

प्रवक्ता ने बताया कि उक्त शिकायत की प्राथमिक पड़ताल के उपरांत विजिलेंस ब्यूरो के बठिंडा यूनिट ने जाल बिछाया और उक्त मुलजि़म को शिकायतकर्ता से दूसरी किस्त के तौर पर 8,000 रुपए की रिश्वत की रकम हासिल करते हुए दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी में रंगे हाथों काबू कर लिया। इस सम्बन्ध में उक्त मुलजि़म के खिलाफ विजिलेंस ब्यूरो के थाना बठिंडा रेंज में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही आरंभ कर दी गई है।

Vigilance lashes out at JE of PSPCL