You are currently viewing पंजाब में आर्थिक तंगी से परेशान पूर्व सैनिक के परिवार ने निगला जहर, 3 की मौत- 2 की हालत गंभीर

पंजाब में आर्थिक तंगी से परेशान पूर्व सैनिक के परिवार ने निगला जहर, 3 की मौत- 2 की हालत गंभीर

मालेरकोटला: मालेरकोटला में सांदोड़ के नजदीक गांव कुठाला में एक परिवार के 5 सदस्यों ने जहर खाकर खुदकुशी करने की कोशिश की जिसके चलते 2 महिलाओं और एक लड़की की मौत हो गई जबकि 2 की हालत गंभीर बनी हुई है। जानकारी के अनुसार, मरने वालों में पूर्व सैनिक की पत्नी, उसकी बेटी व मां शामिल हैं। पूर्व सैनिक स्वर्गीय गुरप्रीत सिंह की दो वर्ष पहले बीमारी के चलते मौत हो गई थी। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल मालेरकोटला भेज दिया है। प्रथम जानकारी के अनुसार आत्महत्या के पीछे का कारण आर्थिक तंगी बताया जा रहा है।

पूर्व सैनिक गुरप्रीत सिंह की मौत के बाद उसकी पत्नी सुखविंदर कौर अपने तीन बच्चों अमनजोत कौर (19) व अन्य दो बच्चों तथा अपनी मां हरमेल कौर (65) के साथ गांव कुठाला में ही रहती थी। इन पांचों ने शुक्रवार देर रात सल्फास खा ली। जिससे हरमेल कौर, सुखविंदर कौर, नाती अमनजोत कौर की मौत हो गई। घटना का पता आज सुबह चला, जब सुबह घर से कोई बाहर नहीं निकला तो पड़ोसियों ने घर के अंदर जाकर देखा तो सभी की लाशें पड़ी थीं। जबकि 2 बच्चे तड़प रहे थे। लोगों ने ही पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद सभी को अस्पताल ले जाया गया, जहां तीन को मृत घोषित कर दिया गया।

थाना संदौड़ के SHO यादविंदर सिंह ने बताया कि पुलिस ने दो बच्चों को अस्पताल में भर्ती करवा दिया है। बाकी तीनों का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। प्राथमिक जांच में आशंका जताई जा रही है कि परिवार ने आर्थिक तंगी से आहत होकर आत्महत्या की है।

Troubled by financial crisis in Punjab, ex-soldier’s family swallows poison, 3 killed – 2 in critical condition