You are currently viewing इस App पर मिलेगी पंजाब के सभी उम्मीदवारों की जानकारी, फटाफट करें Download

इस App पर मिलेगी पंजाब के सभी उम्मीदवारों की जानकारी, फटाफट करें Download

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी दफ़्तर द्वारा जा रहे पोडकास्ट का चौथा एपिसोड सोशल मीडिया के अधिकारित पेज़ों ( फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यू ट्यूब) पर रिलीज़ कर दिया गया है। इस एपिसोड में मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने के. वाई. सी, सक्षम, वोटर हेल्पलाइन और निर्वाचन आयोग के अलग-अलग मोबायल ऐपों के बारे अमूल्य जानकारी सांझा की है।

उन्होंने बताया कि किसी भी उम्मीदवार के विवरण और जमा करवाए ऐफीडैवटों संबंधी के. वाई. सी एप (नॉ यूयर कैंडीडेट – अपने उम्मीदवार को जानो) से जानकारी हासिल की जा सकती है। इस एप को ऐनड्रॉयड/ आईफोन मोबायल में डाउनलोड करके आसान तरीके से उम्मीदवारों के विवरण हासिल किये जा सकते हैं। इसके इलावा मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने और भी कई ऐपों के बारे आसान भाषा में बहुत रौचक जानकारी सांझा की है।

सिबिन सी ने इस एपिसोड में आई. टी. क्षेत्र की कई पहलकदमियों संबंधी भी जानकारी सांझा की है जो मुख्य निर्वाचन अधिकारी दफ़्तर की तरफ से शुरू की गई हैं। उन्होंने कहा कि पोलिंग बूथों पर वोटरों की सुविधा के लिए ज़िला अधिकारियों की तरफ से बहुत बढ़िया बंदोबस्त किये जा रहे हैं। इसलिए सभी वोटर 1 जून को अपनी वोट का प्रयोग ज़रूर करें और ‘इस बार 70 पार’ के लक्ष्य की पूर्ति में अपना योगदान डालें।

उन्होंने अपील की है कि मतदान संबंधी ताज़ी और पुख़्ता जानकारी हासिल करने के लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी के दफ़्तर की तरफ से चलाए जा रहे सोशल मीडिया के अधिकारित पेज़ों (फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यू ट्यूब) और वटसऐप चैनल ’’चीफ़ इलैकटोरल ऑफिसर, पंजाब’’ को ज़रूर फॉलो/ सबस्क्राइब किया जाये।

Information about all the candidates of Punjab will be available on this app, download immediately.