You are currently viewing विधानसभा चुनावों पर मंडराने लगा कोरोना का खतरा, जनवरी के पहले सप्ताह अहम फैसला ले सकता है इलेक्शन कमीशन

विधानसभा चुनावों पर मंडराने लगा कोरोना का खतरा, जनवरी के पहले सप्ताह अहम फैसला ले सकता है इलेक्शन कमीशन

नई दिल्ली (PLN-Punjab Live News) पंजाब समेत पांच राज्यों में अगले साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं, लेकिन इन चुनावों पर भी कोरोनावायरस का खतरा मंडराने लगा है। सोमवार को चुनाव आयोग और सेहत विभाग की नई दिल्ली में कोरोना के बढ़ते खतरे को लेकर मीटिंग हुई। अब इस संबंध में जनवरी के पहले सप्ताह चुनाव आयोग और सेहत विभाग की फिर से मीटिंग आयोजित होगी और इस मीटिंग में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर अहम फैसला लिया जा सकता है।

सेहत विभाग के साथ मीटिंग में चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर में कोरोना के बढ़ते मामलों पर चर्चा की। चुनाव आयोग ने सेहत विभाग से इन सभी राज्यों में टीकाकरण तेज करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही चुनाव आयोग ने उन सभी राज्यों की रिपोर्ट भी मांगी है, जहां चुनाव होने जा रहे हैं।

ऐसे में संभावना है कि जनवरी के पहले सप्ताह में होने वाली मीटिंग में चुनावों को लेकर अभिसूचना जारी हो जाएगी। सेहत विशेषज्ञों के अनुसार कोरोना की तीसरी लहर भी अगले कुछ दिनों में आ सकती है, ऐसे में चुनाव अयोग कुछ सख्त कदम उठा सकता है।

threat of Corona started looming over the assembly elections Election Commission may take an important decision in the first week of January