You are currently viewing सामने आई डाक्टर की बड़ी लापरवाही, जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है ये मासूम बच्चा

सामने आई डाक्टर की बड़ी लापरवाही, जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है ये मासूम बच्चा

पटियाला: पटियाला में डॉक्टर की बड़ी लापरवाही सामने आई है जिस कारण एक पांच वर्षीय बच्चा जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहा है। दरअसल, हल्की खांसी और जुकाम के लिए प्राइवेट डॉक्टर ने पांच वर्षीय बच्चे को ऐसी दवाई दी जिसे पीन के बाद उसे लगातार उल्टियां शुरु हो गई। ज्यादा हालत खराब होने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

जब बच्चे के टेस्ट हुए तो उसमें चौंका देने वाला खुलास हुआ। टेस्ट में पता चला कि बच्चे के लीवर और किडनी में इंफैक्शन तथा टाइफाइड होने के कारण उसके सैल भी कम हो गए है। बच्चे की हालत गंभीर होने के कारण उसे तुरंत पीजीआई चंडीगढ़ रैफर कर दिया गया गया। वहां की भीड़ के चलते बच्चे के परिजन उसे सैक्टर -32 स्थित एमरजेंसी अस्पताल लेकर पहुंचे। वहां पर उस का इलाज शुरु कर किया गया।

आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि इलाज के दौरान उसे 2 बार दिल का दौरा पड़ा और बच्चा कोमा में चला गया। गत 6 फरवरी से बच्चा अस्पताल में जि़ंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रहा है। एक चाइल्ड एक्सपर्ट ने इस बारे में बताया कि कोल्ड बेस्ट -पीसी नामक कफ सिरप में डी एैथलीन ग्लाईको नामक सॉल्ट पाया जाता है, जो बच्चों के गुर्दों और लीवर के लिए पर बूरा असर डालती है। यह दवा बैन हो चुकी है। वहीं थाना शंभू के जांच अधिकारी ने बताया कि डॉक्टरों और बच्चे के पिता के बयानों के आधार पर बच्चे को गलत दवा देने वाले डॉक्टर व उसके पुत्र पर मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल दोनों ही फरार हैं।