You are currently viewing इस शख्स के लिए वरदान साबित हुई वैक्सीन! लगते ही लौट आई आवाज, पिछले कई सालों में खामोश शख्स बोलने लगा

इस शख्स के लिए वरदान साबित हुई वैक्सीन! लगते ही लौट आई आवाज, पिछले कई सालों में खामोश शख्स बोलने लगा

बोकारो: झारखंड के बोकारो जिले से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। जहां पर पिछले कई सालों से एक शख्स बोल नहीं पा रहा था। अब ऐसा दावा किया जा रहा है कि 55 साल के दुलारचंद मुंडा को कोविशील्ड वैक्सीन की पहली डोज लगते ही उसकी खोई आवाज वापस आ गई।

5 साल पहले हुए सड़क हादसे के बाद से उसकी आवाज लड़खड़ाने लगी थी, वह ठीक से बोल नहीं पा रहा था। कोरोना वैक्सीन लगने के बाद अब आसानी से वो बोलने लगा है। साथ ही शख्स का कहना है कि हादसे के बाद उसका शरीर बेजान हो गया था, कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था, लेकिन वैक्सीन लगने बाद पहले की तरह वो चलने-फिरने लगा है।

वहीं डॉक्टर्स इस घटना को महज एक इत्तेफाक मान रहे हैं, जिले के सिविल सर्जन ने मेडिकल टीम का गठन कर उस शख्स की मेडिकल हिस्ट्री एनालिसिस करने का आदेश दिए हैं। यह घटना पेटरवार में चर्चा का विषय बनी हुई है। हर कोई यह जानने के लिए बेकरार है कि कैसे एक गूंगा शख्स बोलने लगा। चोट की वजह से जो शख्स बेड पर पड़ा हुआ था, वह कैसे अचानक चलने-फिरने लगा। डॉक्टर्स की एक टीम मेडिकल हिस्ट्री एनालिसिस करने में लगी है।

The vaccine proved to be a boon for this person! The voice returned as soon as it seemed, in the last many years the silent person started speaking