You are currently viewing पंजाब के इन पांच जिलो में कोरोना से बिगड़े हालात, कैप्टन सरकार ने ली WHO की सलाह

पंजाब के इन पांच जिलो में कोरोना से बिगड़े हालात, कैप्टन सरकार ने ली WHO की सलाह

 

 

चंडीगढ़: पंजाब के शहरों में कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पंजाब सरकार ने कोविड के खिलाफ अपनी रणनीति में कुछ बदलाव किए हैं। वर्तमान में राज्य में सबसे बड़ी समस्या नियमों का पालन न करने वाले लोगों की है। ज्यादातर लोग कोविड के नियमों का उल्लंघन करते हैं, मास्क नहीं पहनते, सामाजिक दूरी की परवाह नहीं करते और सामाजिक समारोहों का आयोजन करते हैं।

 

 

पिछले सप्ताह के दौरान, लगभग 70% नवीनतम मामले लुधियाना, जालंधर, अमृतसर, पटियाला और मोहाली से आए हैं। मामलों की संख्या प्रतिदिन 300 के आसपास लगती है। लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या को लेकर कैप्टन सरकार ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की सलाह ली है।

 

 

इसके बाद राज्य सरकार उपरोक्त सभी जिलों में WHO के प्रतिनिधित्व से तकनीकी समितियों का गठन किया है। इन जिलों के प्रशासनिक अधिकारियों को प्रति दिन 10,150 टेस्ट की दैनिक सीमा के साथ परीक्षण में तेजी लाने के लिए कहा गया है। कोविड -19 राज्य सरकार के प्रवक्ता डॉ. राजीव भास्कर ने कहा कि इन सभी जिलों में एंटीजन परीक्षण शुरू किया गया है।

 

 

 

लुधियाना के अस्पताल, जिनमें सबसे अधिक 1,926 मामले (640 सक्रिय) हैं, मरीजों का प्रबंधन करना मुश्किल हो रहा है। सिविल सर्जन डाॅ. राजेश बग्गा ने कहा कि वह महामारी से निपटने के लिए तीन-स्तरीय रणनीति का उपयोग कर रहा था – नमूनाकरण को अधिकतम करना, लोगों को सूक्ष्म-नियंत्रण और कंटेनर क्षेत्रों का पता लगाने के लिए प्रेरित करना आदि।

 

 

◆ शुगर की 5 वर्षों से खा रहे थे दवाई. ” i Coffee☕ ” पीने से 20 दिन में छूट गई मेडिसिन, हुआ बड़ा लाभ

☕कई वैज्ञानिकों व डॉक्टरों द्वारा तैयार की गई 100% आयुर्वेदिक i Coffee से शुगर की भयंकर बीमारी से मिला आराम -NO Side Effect – Video देखें-