You are currently viewing सिलेंडर फटने से मकान की छत उड़ी, दीवारों में आईं दरारें; 5 लोगों की दर्दनाक मौत; 4 की हालत गंभीर

सिलेंडर फटने से मकान की छत उड़ी, दीवारों में आईं दरारें; 5 लोगों की दर्दनाक मौत; 4 की हालत गंभीर

लखनऊ: लखनऊ के काकोरी थानान्तर्गत हाता हजरत साहब इलाके में पांच मार्च की देर रात एक दो मंजिला मकान में शार्ट सर्किट से आग लग गई। जिसकी वजह से दो गैस सिलेंडर ब्लास्ट कर गए। इस हादसे में पति पत्नी समेत 5 लोगों की मौत हो गई। 4 लोग गंभीर रूप से झुलसे हैं।

धमाका इतना तेज था कि मकान की छत उड़ गई। दीवारों में दरारें आ गईं। दरवाजे और खिड़कियों के शीशे टूट गए। धमाकों की आवाज सुनकर आस पास के लोग दहशत में आ गए थे। सूचना के बाद पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने करीब डेढ़ से दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घर में फंसे लोगों को रेस्क्यू करके बाहर निकाला।

काकोरी थाना क्षेत्र के हाता हजरत साहब निवासी मुशीर अली (50) जरदोरी का काम करता था। साथ में वह पटाखे का भी कारोबारी था। 05 मार्च की रात करीब 10.30 बजे मुशीर अली के मकान के दूसरी मंजिल पर अचानक आग की लपटे उठने लगी। उस वक्त घर में करीब 20 लोग मौजूद थे। घरवालों ने देखा तो आग बुझाने के लिए शोर मचाने लगे। कुछ ही मिनट बीते थे कि घर में तेज धमाका हुआ। कुछ देर बाद दूसरा धमाका हुआ।

जब तो घर के अंदर मौजूद लोग बाहर निकल पाते, आग पूरे मकान में फैल चुकी थी। जिसकी चपेट में आने से मुशीर अली (50), उसकी पत्नी हुस्ना बानो (45), भतीजी राइया (5) पुत्री बबलू और दो भांजियां हुमा (3) और हुबा (2) पुत्री अजमद जिंदा जल चुके थे। बाकी लोगों को रेस्क्यू करके बाहर निकाला गया।

झुलसे लोगों में ईशा(17) पुत्री मुशीर, लकब (21) पुत्री मुशीर, मुशीर के बहनोई अजमद (34) और अनम (18) पुत्री बबलू(मुशीर के भाई) गंभीर रूप से झुलस गए हैं। जिन्हें ट्रामा सेंटर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

फायर ब्रिगेड टीम का कहना है कि शुरूआती जांच में शार्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आ रही है। मुशीर अली लोगो को बाहर निकालने में लगा था। उसी दौरान सिलेंडर ब्लास्ट कर गया। जिसकी चपेट में आने से उसकी मौत हो गई।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

 

The roof of the house was blown away due to cylinder explosion