You are currently viewing अमृतसर में एक साथ हुआ मां-बेटे का अंतिम संस्कार

अमृतसर में एक साथ हुआ मां-बेटे का अंतिम संस्कार

अमृतसर: बेटे की मौत कुछ दिन पहले दुबई में हुई और मां की कल और एक गैर सरकारी संस्था की सहायता से दुबई से युवक का शव यहां लाये जाने के बाद मां-बेटे का अंतिम संस्कार आज हुआ।

सरबत दा भला ट्रस्ट के संस्थापक व दुबई के व्यावसायी डॉ. एसपी सिंह ओबेराय ने बताया कि मूल रूप से जालंधर के भोगपुर का निवासी दलजीत कुमार कुछ साल पूर्व रोज़गार के लिए दुबई आया था। किसी कारण से उसने नौकरी छोड़ दी जिसके बाद कंपनी ने उसके खिलाफ मामला भी दर्ज कराया। कुछ समय से दलजीत मानसिक तनाव में रहने लगा था व बीमार भी था। उसका एक अगस्त को निधन हो गया। सोशल मीडिया के माध्यम से दलजीत के परिजनों के ट्रस्ट से संपर्क किया तो ट्रस्ट ने भारतीय दूतावास की मदद से दलजीत का शव पंजाब पहुंचाने की व्यवस्था की। शव को आज सुबह अमृतसर के हवाई अड्डे पर लाया गया।

इस बीच दलजीत की मां निर्मल कौर, जो कुछ समय से बीमार चल रही थीं, कल उनका निधन हो गया, जिससे आज दोनों का अंतिम संस्कार साथ ही किया गया। दलजीत के चाचा अमरजीत सिंह और जीजे दिलबाग ने ट्रस्ट के प्रति आभार व्यक्त किया। ट्रस्ट पिछले कुछ सालों से खाड़ी देशों में कार्य कर रहे भारतीयों के किसी कारण से निधन की सूरत में उनके शवों को स्वदेस पहुंचाने में मदद करती है और 249 शवों को उनके परिजनों को सौंपने में ट्रस्ट अब तक मदद कर चुका है।

The last rites of mother and son took place together in Amritsar