You are currently viewing महिला मॉडल के गलत बाल काटना होटल के सैलून को पड़ा महंगा, अब देना पड़ेगा इतना मुआवजा जानकर रह जाएंगे दंग

महिला मॉडल के गलत बाल काटना होटल के सैलून को पड़ा महंगा, अब देना पड़ेगा इतना मुआवजा जानकर रह जाएंगे दंग

नई दिल्ली: दिल्ली के पांचसितारा होटल स्थित सैलून को एक मॉडल के गलत बाल काटना काफी महंगा पड़ गया। राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निस्तारण आयोग (एनसीडीआरसी) ने सैलून को निर्देश दिया है कि वो एक महिला के बाल गलत तरीके से काटने और गलत हेयर ट्रीटमेंट देकर बालों को स्थाई नुकसान पहुंचाने के एवज में उसे दो करोड़ रुपए का मुआवजा दे। आयोग के अध्यक्ष आरके अग्रवाल और सदस्य डॉ. एसएम कांतिकर की पीठ ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि महिलाओं को अपने बालों का बहुत ख्याल रहता है और वो उनका ध्यान रखने के लिए काफी पैसे खर्च करती है और उनसे भावनात्मक रूप से जुड़ी रहती है।

पीठ ने 21 सितंबर को दिए आदेश में कहा कि बाल काटने में लापरवाही के कारण वह गंभीर मानसिक रूप से टूट गई और उसने अपनी नौकरी खो दी। आयोग ने कहा, होटल महिला के बालों के उपचार में चिकित्सा लापरवाही का भी दोषी है। कर्मचारियों की गलती के कारण उपचार में उसका सिर जल गया था और उसे अभी भी एलर्जी व खुजली है।

एनसीडीआरसी ने कहा कि शिकायतकर्ता की ओर दिए गए वाट्सएप चैट से पता चलता है कि होटल ने अपनी ओर से गलती स्वीकार की थी और मुफ्त बाल उपचार की पेशकश करके इसे कवर करने की कोशिश की थी। इसके बाद आयोग ने होटल को शिकायतकर्ता को आठ सप्ताह के अंदर दो करोड़ रुपये मुआवजा देने का आदेश दिया।

अप्रैल 2018 में आशना अपने इंटरव्यू से एक हफ्ते पहले दिल्ली के एक होटल में स्थित हेयर सैलून में गई थी, जहां उसने साफ-साफ शब्दों में आगे से लंबे ‘फ्लिक्स’ (केश विन्यास का एक प्रकार) रखने और पीछे से बालों को चार इंच काटने को कहा था। लेकिन आशना का आरोप है कि हेयर ड्रेसर ने उसकी बात नहीं सुनी और उसने महज चार इंच बाल छोड़कर उसके लंबे बालों को पूरी तरह से काट दिया। इस संबंध में प्रबंधन से शिकायत करने पर उन्होंने नि:शुल्क हेयर ट्रीटमेंट की पेशकश की। आशना का दावा है कि इस दौरान प्रोडक्ट में अमोनिया की मात्रा ज्यादा होने के कारण उसके बालों को स्थाई नुकसान पहुंचा। हालांकि आशना ने आयोग से तीन करोड़ रुपए मुआवजा दिलाने का अनुरोध किया था।

The hotel salon was costly to ruin the hair style of the female model, now you will have to pay so much compensation, you will be stunned