You are currently viewing जालंधर के इस इलाके में चल रहा था नकली देसी घी बनाने का धंधा, सेहत विभाग ने छापेमारी कर किया भंडाफोड़

जालंधर के इस इलाके में चल रहा था नकली देसी घी बनाने का धंधा, सेहत विभाग ने छापेमारी कर किया भंडाफोड़

जालंधर: सूर्या एंकलेव के साथ पड़ते रॉयल एंकलेव में सेहत विभाग ने छापेमारी कर भारी मात्रा में नकली देसी घी बरामद किया है। जानकारी के अनुसार, यहां एक ट्रेडिंग कंपनी द्वारा कुकिंग मीडियम का इस्तेमाल करके डालडा का स्प्रे कर नकली देसी घी बनाया जा रहा था। टीम ने छापे के दौरान यहां से करीब 250 किलो नकली देसी घी बरामद किया है। इसके अलावा कुछ ऐसे भी स्प्रे बरामद किए गए जो डालडा की खुशबु को देसी घी में बदल देते है। सारे मिलावटी सामान को नष्ट कर दिया गया है। 

मौके पर मौजूद, डीएचओ डॉ. सुरिंदर नंगल ने बताया कि सूचना के आधार पर टीम ने एसवी ट्रेडर पर रेड करके नकली देसी घी बरामद किया है। डीएचओ के मुताबिक देसी घी में कुछ भी मिक्स नहीं किया जा सकता। वही राशु महाजन ने बताया की कंपनी का सारा रिकॉर्ड ज़ब्त कर जांच शुरू कर दी गई है। पूछताछ के दौरान ट्रेडिंग कम्पनी के मालिक ने बताया कि उन्होंने जनवरी में कुकिंग मीडियम प्रतिबंधित होने के बाद उसका काम बंद कर दिया था लेकिन जो स्टॉक गोदाम में था जिसकी किसी ने निजी रंजिश निकालते हुए शिकायत की और उसी कड़ी में आज उनकी फैक्ट्री में रेड की गई।