You are currently viewing दिवाली पर पंजाब को दहलाने की आतंकी साजिश नाकाम, टिफिन बम बरामद- तीन गिरफ्तार

दिवाली पर पंजाब को दहलाने की आतंकी साजिश नाकाम, टिफिन बम बरामद- तीन गिरफ्तार

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस ने भारत-पाकिस्तान सीमा के निकट खेतों से एक टिफिन बम बरामद कर दिवाली पर्व पर आतंकी हमले की एक और बड़ी साजिश नाकाम करते हुये इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) इकबाल प्रीत सहोता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि टिफिन बम अली के गांव के खेताें में छिपा कर रखा गया था। उन्होंने बताया कि लुधियाना ग्रामीण पुलिस ने जलालाबाद बम बिस्फोट के आरोपी रंजीत सिंह उर्फ गोरा को शरण देने और उसे साजो सामान उपलब्ध कराने के सिलसिले में गत सोमवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया था। इस मामले की राज्य जांच एजेंसी(एनआईए) जांच कर रही है। गिरफ्तार लोगों की शिनाख्त फिरोजपुर जिले के झुग्गे निहंगा गांव के जसवंत सिंह उर्फ शिंदा बाबा और लुधियाना जिले के वालीपुर खुर्द गांव के बलवंत सिंह के रूप में की गई थी1 इनसे पूछताछ के आधार पर बाद में रंजीत सिंह उर्फ गोरा को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने इनसे एक टिफिन बम, दो पैन ड्राईव और 1.15 लाख रूपये की नकदी बरामद की थी।

उल्लेखनीय है कि गत 15 सितम्बर को जलालाबाद कस्बे में रात्रि लगभग आठ बजे हुये एक मोटरसाईकल बम बिस्फोट में झुग्गे निहंगा गांव के बलविंदर सिंह उर्फ बिंदु की मौत हो गई थी। बिंदु का भी आपराधिक इतिहास था। डीजीपी ने बताया कि मामले की जांच के दौरान यह सामने आया कि आरोपियों के पास एक टिफिन बम है जिसे इन्हाेंने एक अली के गांव के खेत में छिपा रखा है। इस खुलासे के बाद फिरोजपुर और लुधियाना पुलिस की काउंटर इंटेलीजेंस टीम और जगरावं सीआईए ने खेत में बुधवार को तलाशी अभियान चलाया और टिफिन बम बरामद किया।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक(आंतरिक सुरक्षा) आर. एन. ढोक ने बताया कि इस मामले में आगे जांच जारी है तथा जल्द ही और गिरफ्तारियां होने की सम्भावना है। इससे पहले भी कुछ माह पूर्व अमृतसर ग्रामीण, कपूरथला, फाजिल्का और तरन तारन में भी टिफिन बम बरामद किये गये थे।

Terrorist conspiracy to shake Punjab failed, tiffin bomb recovered – three arrested