You are currently viewing पहलवान बजरंग पुनिया को बड़ा झटका, NADA ने किया सस्पेंड; जानें इसके पीछे की वजह

पहलवान बजरंग पुनिया को बड़ा झटका, NADA ने किया सस्पेंड; जानें इसके पीछे की वजह

नई दिल्ली: भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया को नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी ने बड़ा झटका दिया है। बजरंग पूनिया को नेशनल एंट्री डोपिंग एजेंसी (NADA) ने अस्थाई तौर पर निलंबित कर दिया है। बजरंग पूनिया ने मार्च में सोनीपत में आयोजित नेशनल ट्रायल्स के दौरान डोप सैम्पल नहीं दिया था, जिसके चलते उनपर यह कार्रवाई की गई हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बजरंग पुनिया ने सोनीपत में आयोजित ट्रायल्स के दौरान अपने यूरीन का सैम्पल देने से इनकार कर दिया था। जब तक बजरंग पुनिया का निलंबन नहीं हटाया जाता तब तक वह किसी भी टूर्नामेंट या ट्रायल्स में भाग नहीं ले पाएंगे।

जानकारी के मुताबिक 10 मार्च को NADA ने बजरंग पूनिया से अपना सैम्पल देने को कहा था, लेकिन बजरंग पुनिया ने ने ऐसा नहीं किया था। इसलिए NADA ने वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी (WADA) को इस बारे में सूचित किया। इसके बाद WADA ने NADA को सुझाव दिया कि वह बजरंग से नोटिस जारी करके यह जवाब मांगे कि उन्होंने टेस्ट से इनकार क्यों किया। ऐसे में NADA ने 23 अप्रैल को बजरंग पूनिया को नोटिस जारी कर 7 मई तक जवाब देने को कहा था। जब बजरंग NADA को जवाब देंगे, तब जाकर सुनवाई की तारीख तय की जाएगी।

Wrestler Bajrang Punia gets a big shock, NADA suspends him; Know the reason behind this