You are currently viewing मस्जिद के पास सुसाइड ब्लास्ट, 52 की मौत, चारों ओर बिखरी लाशें; रैली के लिए एकत्र हुए थे लोग

मस्जिद के पास सुसाइड ब्लास्ट, 52 की मौत, चारों ओर बिखरी लाशें; रैली के लिए एकत्र हुए थे लोग

कराची: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के एक मस्जिद के पास एक आत्मघाती हमले में लगभग 52 लोगों की मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 50 लोग इस हमले में घायल हो गए हैं। मालूम हो कि जब लोग पैगंबर मुहम्मद का जन्मदिन मनाने के लिए एक रैली के लिए एकत्र हुए थे, जिस दौरान यह हादसा हुआ है।

स्थानीय जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, विस्फोट मस्तुंग जिले में मदीना मस्जिद के पास हुआ। मृतकों में मस्तुंग के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) नवाज गशकोरी भी शामिल हैं। वह हमले के दौरान रैली के लिए ड्यूटी पर थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जब लोग पैगंबर मुहम्मद की जयंती ईद मिलादुन नबी मनाने के लिए एकत्र हो रहे थे, इसी दौरान यह विस्फोट हुआ। हादसे के बाद चारों ओर लाशे ही लाशे बिखर गई। सिटी स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) मोहम्मद जावेद लेहरी ने कहा कि विस्फोट एक आत्मघाती विस्फोट था और हमलावर ने डीएसपी की कार के बगल में खुद को उड़ा लिया।

बलूचिस्तान के अंतरिम सूचना मंत्री जान अचकजई ने कहा कि बचाव दल को मस्तुंग भेजा गया है। उन्होंने कहा कि गंभीर रूप से घायल लोगों को क्वेटा स्थानांतरित किया जा रहा है और सभी अस्पतालों में आपात स्थिति लागू कर दी गई है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryans Academy (@aryans_academy)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Om Visa (@om_visa)

Suicide blast near mosque, 52 killed dead bodies scattered all around; People had gathered for the rally