You are currently viewing Disney+Hotstar यूजर्स को झटका, पासवर्ड शेयरिंग को लेकर कंपनी ने लिया बड़ा फैसला

Disney+Hotstar यूजर्स को झटका, पासवर्ड शेयरिंग को लेकर कंपनी ने लिया बड़ा फैसला

नई दिल्ली: ओटीटी प्लेटफॉर्म का यूज तो सभी करते हैं, लेकिन पासवर्ड शेयरिंग को लेकर भी कंपनियां लगातार नए कदम उठाती रहती है। कुछ समय पहले नेटफ्लिक्स ने पासवर्ड शेयरिंग पर रोक लगाने की घोषणा की थी। अब ऐसा ही कुछ Disney+Hoststar की तरफ से भी किया जा रहा है। यानी अब आप इस पर भी पासवर्ड शेयरिंग नहीं कर पाएंगे।

पिछले साल, इसकी जानकारी देते हुए Disney के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर बॉब आइगर ने हिंट दी थी। उन्होंने कहा था कि हाउसहोल्ड के बाहर पासवर्ड शेयरिंग को लेकर हम नए कदम उठा सकते हैं। लेकिन अब इस पर कंफर्मेशन भी मिल गई है। Disney के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर ह्यू जॉन्सटन ने बुधवार को इस पर बताते हुए कहा कि उन्होंने अनुचित तरीके से शेयर होने वाले पासवर्ड्स के खिलाफ कार्रवाई की है और इन अकाउंट्स को सस्पेंड कर दिया जाएगा।

अब इसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि पासवर्ड शेयरिंग के खिलाफ Disney+Hotstar की तरफ से कार्रवाई की जाएगी। यानी अब सिर्फ परिवार के लोगों के बीच ही आप पासवर्ड शेयर कर पाएंगे। इससे बाहर अगर आप पासवर्ड शेयर करेंगे तो ऐसे यूजर्स के अकाउंट्स सस्पेंड कर दिए जाएंगे। ये कंपनी की तरफ से पूरी तरह साफ कर दिया गया था कि पासवर्ड शेयरिंग पर रोक लगाई जा रही है। ऐसे में जो यूजर्स एक ही घर से नहीं हैं तो वह पासवर्ड शेयर नहीं कर पाएंगे।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryans Academy (@aryans_academy)

Shock to Disney+Hotstar users, the company took a big decision regarding password sharing