You are currently viewing पति गुरमेल खालसा की गिरफ्तारी के खिलाफ विजय सांपला से मिलीं सरपंच राजपाल कौर, बोलीं- दलित मुख्यमंत्री बनाने की अरदास करने की कीमत चुकाई मेरे पति ने

पति गुरमेल खालसा की गिरफ्तारी के खिलाफ विजय सांपला से मिलीं सरपंच राजपाल कौर, बोलीं- दलित मुख्यमंत्री बनाने की अरदास करने की कीमत चुकाई मेरे पति ने

जालंधर: पंजाब पुलिस द्वारा मेरे पति जत्थेदार गुरमेल सिंह खालसा पर राजनीतिक कारणों से झूठा पर्चा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है। यह कहना है ग्राम पंचायत बस्ती नंबर 1,4,5, बीड़ तालाब, बठिंडा की महिला सरपंच राज पाल कौर जोकि आज राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन विजय सांपला को जालंधर सर्किट हाऊस में मिली।

राजपाल कौर ने सांपला को बताया कि उनके मजहबी सिख पति जत्थेदार गुरमेल सिंह खालसा का इतना ही कसूर है कि उसने गांव के गुरुद्वारा में भारत के उस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अच्छी सेहत की अरदास की जिसने पंजाब में दलित समाज के व्यक्ति को भारतीय जनता पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री बनाने की बात कही है। उसके पति ने आजादी के बाद आज तक पंजाब में कभी दलित मुख्यमंत्री नहीं बना यह बात बोलने की कीमत चुकाई।

राजपाल कौर ने कहा कि उसका पति एक अच्छा सामाजिक कार्यकत्र्ता है जोकि हमेशा अपने गांव वासियों और इलाका वासियों के विकास के लिए कोशिशें करता रहता है। पर्चा दर्ज करने का एक और कारण यह हो सकता है कि उसके पति ने 95 प्रतिशत दलित आबादी वाले गांव के विकास कार्यों हेतु पैसे/ग्रांट के लिए बार-बार पंजाब के वित्त मंत्री द्वारा टाल-मटोल करने की बात कही।

उसके पति एक सच्चे गुर सिख हैं और इसलिए उन्होंने अपनी अरदास में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के लिए इशारों में बादल परिवार को दोषी मानते हुए अबके मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर की तरफ इशारे करते हुए कहा की वो भी इस मुद्दे पर सियासत ही कर रहे हैं। शायद यह भी उन पर झूठा पर्चा दर्ज करने का कारण हो सकता है। क्या अब श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के दोषियों को सजा दिलवाने की अरदास करना अपराध है?

उन्होंने इस झूठे मुकद्दमे को रद्द करने, उन्हें सुरक्षा देने और केंद्र सरकार से वित्तिय सहायता की पत्र के आखिर में गुहार की। सांपला ने उन्हें राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग की तरफ से हर संभव सहायता का आश्वसान देते हुए कहा कि उन्हें न्याय दिलवाएंगे।

Sarpanch Rajpal Kaur, who met Vijay Sampla against the arrest of her husband Gurmel Khalsa, said – My husband paid the price of making Ardas to be the Dalit Chief Minister