You are currently viewing सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड को लेकर सचिन बिश्नोई ने  किए बड़े खुलासे

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड को लेकर सचिन बिश्नोई ने  किए बड़े खुलासे

पंजाब :सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई के भांजे सचिन बिश्नोई ने चौंका देने वाले खुलासे किए हैं और एक एक कर कई राज खोले हैं। सचिन ने बताया कि लॉरेंस बिश्नोई ने सिद्धू मूसेवाला को गांव भागोमाजरा में कबड्डी कप में जाने से मना किया था लेकिन इसके बावजूद मूसेवाला कबड्डी कप में गया था। मूसेवाला को लॉरेंस बिश्नोई ने कहा था वहां परफार्म नहीं करना है। खुलासा किया है कि वह कबड्डी कप बंबीहा गैंग का लक्की पटियाल करवा रहा था जिसकी लॉरेंस बिश्नोई से गहरी रंजिश चल रही थी। कबड्डी कप होने के बाद लॉरेंस ने सिद्धू मूसेवाला को फोंन किया जिस दौरान दोनों में गाली-गलोज हुई थी जिसके बाद आपसी रंजिश बढ़ गई।

लॉरेंस बिश्नोई ने इसकी शिकायत गोल्डी बराड़ को लगाई। तब गोल्डी बराड़ को मूसेवाला ने कहा था कि अपने बाप को कह दे, जो करना है कर लें, मैं अपनी मर्जी का मालिक हूं। सचिन बिश्नोई ने आगे एक अन्य हैरानीजनक खुलासा करते हुआ कहा कि हत्या करने के बाद यू.पी. के एक एम.एल.ए. ने उनकी मदद की थी। सचिन ने एम.एल.ए का नाम विकास बताया। उसने अपने फार्म हाउस में उन्हें पनाह दी थी। हत्या से पहले भी वह यहां रिहर्सल करते रहे थे। पुलिस अब उस एम.एल.ए. से भी पूछताछ कर सकती है क्योंकि उसका नाम भी ऑन रिकार्ड आ गया है।

सचिन बिश्नोई ने खुलासा करते हुए कहा कि मामा लॉरेंस बिश्नोई अगस्त 2021 में जब अजमेर जेल में बंद था तब सिद्धू मूसेवाला की हत्या की प्लानिंग शुरू हुई थी। तब कबड्डी कप का जिक्र हुआ था। इस पूरे प्लान में दुबई में रहने वाले एक अन्य शख्स हरजिंदर सिंह उर्फ हैरी की भी एंट्री हुई है जिसने शूटरों के रहने का प्रबंध, सिम कार्ड, पैसे मुहैया करवाए थे। सूत्रों के अनुसार नेता और पंजाबी गायकों के चेहरों से भी पर्दा उठना वाला है क्योंकि पूछताछ दौरान ऑन रिकार्ड उनके नाम भी सामने आए हैं।

 

वहीं जिक्रयोग्य है कि सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह इस हत्याकांड को लेकर हर समय सवाल उठाते हुए नजर आते हैं और कह रहे थे कि इनके पीछे कई चेहरे छिपे हुए हैं। सिद्धू मूसेवाला ने भी लाइव होकर कहा था कि उन्हें जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। उनसे 1 करोड़ रुपए की मांगा गया। जहां चौंकाने वाले खुलासों के बीच  कहानी ने एक और मोड़ ले लिया है। सिद्धू मूसेवाला की हत्या को विक्की मिड्ढूखेड़ा की हत्या के  साथ जोड़कर देखा जा रहा था। हत्या की प्लानिंग अगस्त 2021 से चल रही थी तो  खुलासे दौरान उसमें साफ हो जाता है विक्की मिड्ढू खेड़ा का इसमें कोई जिक्र नहीं हुआ है।

बता दें कि कल मानसा कोर्ट में सचिन बिश्नोई की पेश हुई थी तो कोर्ट ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। जिक्रयोग्य है कि सचिन बिश्नोई पहले रिमांड पर था। दिल्ली पुलिस अजरबाईजान से सचिन बिश्नोई को लेकर आई थी। इसके बाद सचिन बिश्नोई को पंजाब लाया गया जहां पंजाब पुलिस ने रिमांड हासिल किया और पूछताछ दौरान ही सचिन बिश्नोई ये उक्त हैरानीजनक खुलासे किए हैं। वहीं बता दें कि सिद्धू मूसेवाला मामले में चार्जशीट दाखिल हो चुकी है। कानूनी कार्रवाई जारी है।