You are currently viewing जालंधर की मकसूदा सब्जी मंडी में फड़ीवालों का हंगामा, मंडी का गेट करवाया बंद; सड़क पर भी लगाया जाम- जानें पूरा मामला

जालंधर की मकसूदा सब्जी मंडी में फड़ीवालों का हंगामा, मंडी का गेट करवाया बंद; सड़क पर भी लगाया जाम- जानें पूरा मामला

जालंधर: जालंधर में मकसूदा सब्जी मंडी में सोमवार सुबह फड़ीवालों ने जमकर हंगामा किया। उन्होंने मंडी का गेट बंद करवा दिया है। सूचना पाकर थाना डिवीजन नंबर-1 की पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद उनका धरना रोड से उठवा कर मंडी के गेट पर करवा दिया गया। इस हंगामे के चलते पूरे शहर में सब्जी सप्लाई आज बाधित हो गई है क्योंकि सभी फड़ी वालों ने आज सब्जी नहीं बेची और मेन गेट बंद कर दिया।

मकसूदा सब्जी मंडी में फड़ियों को ठेके पर देने के मामले में फड़ी वालों में रोष है। इसके विरोध में मकसूदा सब्जी मंडी फड़ी एसोसिएशन ने मंडी का गेट बंद कर धरना शुरू कर दिया। बोर्ड द्वारा मंडी में फड़ी लगने वाली जगह को ठेके पर दिया जाना था। इसे लेकर रोड मैप काफी समय पहले ही बन गया था। इसको इन्हीं दिनों में लागू करने के आदेश हुए थे। इसी के विरोध में आज धरना प्रदर्शन किया गया।

जानकारी के अनुसार जब मकसूदा मंडी की जमीन को ठेके पर नहीं दिया गया था तो उक्त जगह पर एक फड़ी का किराया करीब 3 हजार रुपए था। मगर जब से ठेके पर जमीन जाने की बात सामने आई है तब उक्त जगह पर का किराया बढ़ाकर 8 हजार कर दिया गया है। फड़ी लगाने वालों का कहना है कि मंडी में काम आगे से काफी कम हो गया है। तीन हजार निकालना ही बड़ी बात है, फिर 8 हजार किराया कहां से दिया जाएगा। किराया न देने पर उन्हें धमकाया जाता था।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200