You are currently viewing पिरामिड कॉलेज ने दी सपनों को उड़ान, गगनदीप का कनाडा में पढ़ाई करने का सपना साकार; 6000 डॉलर की स्कॉलरशिप भी मिली

पिरामिड कॉलेज ने दी सपनों को उड़ान, गगनदीप का कनाडा में पढ़ाई करने का सपना साकार; 6000 डॉलर की स्कॉलरशिप भी मिली

फगवाड़ा: दिल्ली के रहने वाले ‘गगनदीप राहुल’ ने अपनी BBA की पढ़ाई पूरी करने के बाद, पंजाब के फगवाड़ा शहर में स्थित पिरामिड कॉलेज से MBA करने का फैसला किया और उसके इस फैसले से न सिर्फ उसका कनाडा में पढ़ाई करने का सपना साकार हुआ बल्कि उसे 6000 डॉलर तक की स्कॉलरशिप भी हासिल हुई।

दरअसल, 2021 में बीबीए करने के दौरान ही गगनदीप ने कनाडा जाकर एमबीए करने का मन बना लिया था। लेकिन उस समय कनाडा दूतावास द्वारा बड़ी संख्या में छात्रों के स्टडी वीजा रिफ्यूज़ कर दिए जाने से वह काफी चिंतित था। वह रिफ्यूजल के चक्र में फंसकर अपना समय और पैसा दोनों बर्बाद नहीं करना चाहता था। अपने सपने को पूरा करने की जद्दोजहद में उससे पिरामिड कॉलेज के बारे में पता चला, जहां कनाडा क्रेडिट ट्रांसफर प्रोग्राम प्रदान किये जाते है। इन कार्यक्रमों के तहत, छात्र अपनी आधी पढ़ाई पिरामिड कॉलेज में और आधी कनाडा में पूरी करते हैं। यह सब पिरामिड कॉलेज के कनाडा के प्रसिद्ध विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के साथ हुए समझौतों से संभव होता है, जिसमें यूनिवर्सिटी कनाडावेस्ट, यॉर्कविल यूनिवर्सिटी, फ्रेजरवैली विश्वविद्यालय, सिटी यूनिवर्सिटी वैंकूवर आदि शामिल हैं।

गगनदीप ने पिरामिड के एमबीए प्रोग्राम में दाखिला लिया जिसमें उन्होंने पिरामिड कॉलेज में एक साल पूरा किया। पढ़ाई के पहले दो सेमेस्टर में उसने 8.57 और 7.47 एसजीपीए प्राप्त किये। अपना उत्कृष्ट अकादमिक रिकॉर्ड बनाए रखने के कारण उसे “यूनिवर्सिटी कनाडावेस्ट” में पड़ने के लिए 6000 कनाडाई डॉलर की छात्रवृत्ति भी मिली।

गगनदीप का कहना है कि वह बहुत खुशकिस्मत हैं कि उन्होंने पिरामिड कॉलेज को चुना। उन्होंने कहा कि पिरामिड कॉलेज में स्नातकोत्तर की पढ़ाई पूरी कर उन्होंने करीब 10 लाख रुपये की बचत भी की।

एमबीए के अलावा, पिरामिड कॉलेज बीबीए, बीसीओएम, बीसीए, एचएमसीटी, बीएससीमल्टीमीडिया आदि सहित विभिन्न पाथवे प्रोग्राम प्रदान करता है। पिरामिड कॉलेज में 2 साल पूरा करने के बाद बीबीए के छात्र यॉर्कविल यूनिवर्सिटी में 2 साल पूरे करते हैं और इस प्रोग्राम में प्रोजेक्टमैनेजमेंट, अकाउंटिंग, सप्लाई चेन मैनेजमेंट और एनर्जीमैनेजमेंटस्पेशलाइजेशन भी उपलब्ध हैं। इसके अलावा, बीसीए के छात्र पिरामिड में 2 साल और फ्रेजरवैली यूनिवर्सिटी में 2 साल पूरा करते हैं, और इसी तरह एचएमसीटी और मल्टीमीडिया के छात्र पिरामिड में 2 साल और सिटी यूनिवर्सिटी वैंकूवर में 2 साल पूरा करते हैं। कनाडा में अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद, छात्र कनाडा के वर्कपरमिट के पात्र बन जाते हैं। जिसके बाद पीआर हासिल करने की उनकी राह आसान हो जाती है।

आपको बता दें कि पिरामिड कॉलेज में अभी आगामी सत्र के लिए दाखिले चल रहे हैं।इच्छुक छात्र एडमिशन संबंधी जानकारी के लिए पिरामिड कॉलेज से 93978-93978 पर संपर्क करें।

Pyramid College gave flight to dreams, Gagandeep’s dream of studying in Canada came true; Also got a scholarship of $ 6000