You are currently viewing पराली को आग लगाने की समस्या से अब ऐसे निपटेगा पंजाब

पराली को आग लगाने की समस्या से अब ऐसे निपटेगा पंजाब

नई दिल्‍ली: केरल की पशु-पालन मंत्री जे चिनचुरानी ने आज पंजाब भवन में हुई मीटिंग के दौरान पशुओं के चारा प्रबंधन के लिए पंजाब मॉडल अपनाने में रूचि दिखाई। वहीं मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने केरल को पशुओं के चारे के लिए पराली मुहैया करवाने का आश्वासन दिया है, जिससे पंजाब में पराली को आग लगाने की समस्या पर रोक लगाने समेत बड़ी मात्रा में बनती पराली से निपटने में मदद मिलेगी।

पंजाब की तर्ज पर पशु-धन के लिए खुराक, बुनियादी ढांचा और उपयुक्त माहौल सृजन करने हेतु कानून बनाने के लिए केरल सरकार के 21 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रही पशु पालन मंत्री जे. चिनचुरानी ने पंजाब के पशु पालन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर को पत्र सौंपा। इस कदम को कैबिनेट मंत्री ने दोनों राज्यों के लिए लाभ वाला बताते हुए कहा कि मान सरकार इस दिशा में हर संभव सहयोग के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों के दौरान इस प्रस्तावित प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए संभावनाएं तलाशी जाएंगी।

अपने दो दिवसीय पंजाब दौरे के लिए आज चंडीगढ़ पहुंचे केरल सरकार के प्रतिनिधिमंडल का कैबिनेट मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर और प्रमुख सचिव विकास प्रताप ने स्‍वागत किया।

Punjab will now deal with the problem of setting stubble on fire