You are currently viewing पंजाब पुलिस को मिली बड़ी सफलता, BSF के साथ संयुक्त अभियान में बरामद की 25 करोड़ की हेरोइन

पंजाब पुलिस को मिली बड़ी सफलता, BSF के साथ संयुक्त अभियान में बरामद की 25 करोड़ की हेरोइन

अमृतसर: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पंजाब पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में पंजाब के अमृतसर जिले में लगभग 5 किलोग्राम वजन का संदिग्ध हेरोइन का एक पैकेट बरामद किया। बाजार में हेरोइन के एक किलो कि कीमत की बात करें तो ये करीब 5 करोड़ रुपयों के आसपास है। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पंजाब पुलिस के बीच एक सहयोगात्मक प्रयास में नशीले पदार्थों की तस्करी के खिलाफ लड़ाई में एक महत्वपूर्ण सफलता हासिल की गई।

बीएसएफ खुफिया विंग द्वारा प्रदान की गई विशिष्ट जानकारी पर कार्रवाई करते हुए, एक व्यापक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया।” सीमा सुरक्षा बल ने कहा, कि “शाम के समय अमृतसर जिले के सीमावर्ती इलाके में कार्रवाई की गई।

ऑपरेशन के दौरान सतर्क सैनिकों ने हेरोइन होने के संदेह में एक बड़ा पैकेट सफलतापूर्वक बरामद किया। इसमें कहा गया है, लगभग 5 किलोग्राम वजनी और धातु के हुक के साथ पीले चिपकने वाले टेप में लपेटा हुआ पैकेट, अमृतसर जिले के नेष्टा गांव से सटे एक खेत में पाया गया।

इतनी बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थों की बरामदगी का श्रेय बीएसएफ और पंजाब पुलिस के विश्वसनीय इनपुट और समन्वित प्रयासों को दिया जाता है। इस संयुक्त अभियान ने सीमा पार से भारतीय धरती पर नशीली दवाओं की भारी खेप पहुंचाने की नार्को सिंडिकेट की नापाक कोशिश को प्रभावी ढंग से विफल कर दिया है।

इससे पहले 5 मार्च को बीएसएफ (सीमा सुरक्षा बल) के जवानों और पंजाब पुलिस द्वारा किए गए एक संयुक्त अभियान में तरनतारन जिले में संदिग्ध हेरोइन का एक पैकेट बरामद किया गया था।

बुधवार को बीएसएफ द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, पंजाब के तरनतारन जिले के सीमावर्ती इलाके में एक संदिग्ध पैकेट की मौजूदगी के बारे में मंगलवार को मिली विशेष जानकारी के आधार पर, पंजाब पुलिस के सहयोग से बीएसएफ के जवानों ने तुरंत तलाशी अभियान शुरू किया।

तलाशी के दौरान लगभग 06:50 बजे सैनिकों ने सफलतापूर्वक संदिग्ध हेरोइन का एक पैकेट (कुल वजन – लगभग 565 ग्राम) बरामद किया। नशीले पदार्थों को सफेद रंग के चिपकने वाले टेप के साथ नायलॉन की रस्सी और पैकेट से जुड़े एक रोशनी वाले उपकरण से लपेटा गया था। बीएसएफ के आधिकारिक बयान में कहा गया है कि यह बरामदगी तरनतारन जिले के संकतारा गांव से सटे एक खेत में हुई।

 

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

 

Punjab Police gets big success heroin worth Rs 25 crore recovered in joint operation with BSF