You are currently viewing अच्छी खबर: साल 2024 के पहले दिन पंजाब में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें नए रेट

अच्छी खबर: साल 2024 के पहले दिन पंजाब में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें नए रेट

नई दिल्ली : Punjab Live News: वर्ष 2024 के पहले दिन पंजाब में Petrol and diesel की कीमतें कम हो गई है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट दिख रही है. सोमवार सुबह करीब 6 बजे WTI क्रूड लगभग सपाट रहते हुए 71.65 डॉलर प्रति बैरल पर बिक रहा है. वहीं, ब्रेंट क्रू़ड 77.04 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया है.

देश में तेल मार्केटिंग कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट जारी कर दिए हैं. भारत में हर सुबह 6 बजे ईंधन के दामों में संशोधन किया जाता है. जून 2017 से पहले कीमतों में संशोधन हर 15 दिन के बाद किया जाता था.

बिहार में पेट्रोल की कीमत में 36 पैसे और डीजल में 34 पैसे की वृद्धि की गई है. गुजरात में पेट्रोल और डीजल 27 पैसे महंगा हुआ है. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, और पश्चिम बंगाल में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़त देखने को मिल रही है.

जानें पंजाब में कितनी कम हुई Petrol and diesel की कीमतें

दूसरी ओर, पंजाब में पेट्रोल 28 पैसे और डीजल 27 पैसे सस्ता हो गया है. राजस्थान में पेट्रोल 34 पैसे और डीजल 31 पैसे सस्ता हुआ है. उत्तर प्रदेश में पेट्रोल की कीमत में 37 पैसे और डीजल में 36 पैसे की गिरावट है. उत्तराखंड, ओडिशा, महाराष्ट्र, और झारखण्ड में भी पेट्रोल-डीजल के दाम में गिरावट है.

ये भी पढ़ें: जालंधर में एक ही घर में मिली 5 लाशें, 2 लोगों के लटकते मिले शव, 3 की बेड पर मिली लाश, मचा हड़कंप, जांच में जुटी Police

https://www.punjablivenews.in/five-family-members-died-in-jalandhar-bodies-of-2-were-found-hanging-bodies-of-3-were-found-on-the-bed-police-engaged-in-investigation/
Punjab news: Petrol and diesel become cheaper in Punjab on the first day of new year 2024, know the new rates.