You are currently viewing पंजाब के स्कूलों में बढ़ रहे कोरोना के मामलों की रोकथाम के लिए कैप्टन सरकार ने लिया बड़ा फैसला

पंजाब के स्कूलों में बढ़ रहे कोरोना के मामलों की रोकथाम के लिए कैप्टन सरकार ने लिया बड़ा फैसला

चंडीगढ़: राज्य में कोविड महामारी को काबू में रखने और इसके फैलाव की रोकथाम के लिए मुख्य सचिव श्रीमती विनी महाजन ने आज सम्बन्धित विभागों को आर.टी-पी.सी.आर. टैस्टों की संख्या बढ़ाने और स्कूलों में रोज़ाना 10,000 आर.टी.-पी.सी.आर टैस्ट करने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने डिप्टी कमिश्नरों को यह सुनिश्चित बनाने के लिए कहा कि कोविड की रोकथाम करने के लिए टीके के दोनों डोज़ लगवाने वाले टीचिंग और नॉन-टीचिंग स्टाफ को ही स्कूल आने की आज्ञा दी जाए।

उन्होंने निर्देश दिए कि रोज़ाना 40,000 सैंपल लेने के लक्ष्य को निश्चित रूप से पूरा किया जाए और अगर कोविड के मामले बढ़ते हैं तो टेस्टिंग में और तेज़ी लाई जाए। स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा एवं स्कूल शिक्षा के वरिष्ठ अधिकारियों और सभी डिप्टी कमिश्नरों के साथ राज्य में कोविड के हालातों की समीक्षा सम्बन्धी मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए मुख्य सचिव ने पड़ोसी राज्यों, जहाँ वायरस के मामले फिर से बढ़ रहे हैं, से पंजाब में लोगों के आने-जाने पर चिंता ज़ाहिर की और आगामी त्योहारों के सीज़न के मद्देनजऱ अधिकारियों को पॉजि़टिविटी दर पर नजऱ रखने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि वायरस के फैलाव को रोकने के लिए और अधिक सतर्क रहने की ज़रूरत है।

महामारी के फैलाव को रोकने के लिए सभी जिलों को बड़े स्तर पर टेस्टिंग और कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि अब सभी जिलों में एपीडीमौलोजिस्ट नियुक्त किए गए हैं और कोविड की तीसरी संभावित लहर को रोकने के लिए हर संभव कोशिश की जाए।

Punjab government took a big decision to prevent the increasing cases of corona in schools