You are currently viewing विद्यार्थी ध्यान दें: PSEB ने नए सेशन के लिए 5वीं, 8वीं और 12वीं में एडमिशन के लिए जारी किए आदेश, नियम तोड़ने पर होगी कार्रवाई

विद्यार्थी ध्यान दें: PSEB ने नए सेशन के लिए 5वीं, 8वीं और 12वीं में एडमिशन के लिए जारी किए आदेश, नियम तोड़ने पर होगी कार्रवाई

चंडीगढ़: पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) ने कक्षा 5वीं, 8वीं और 12वीं में रेगुलर स्टूडेंट्स के दाखिले को लेकर आदेश जारी किए है। बोर्ड ने दाखिले की आखिरी तारीख 31 जुलाई तय की है। इस आदेश को तुरंत प्रभाव से सभी स्कूलों पर लागू कर दिया गया है। नियम तोड़ने पर स्कूलों पर कार्रवाई तक जाएगी।

बोर्ड अधिकारियों की मानें तो दाखिले के शेड्यूल अहम होता है। क्योंकि इसी के आधार पर आगे की सारी प्रक्रिया चलती है। साथ ही समय से रिजल्ट दे पाते है। वरना अगर दाखिले में देर हो जाती है, तो आखिर में स्टूडेंट्स को परेशानी आती है। कक्षा 5वीं, 8वीं और 12वीं में दाखिल होने वाले स्टूडेंट्स की हाजिरी पर PSEB की नजर रहेगी।

स्कूलों को कहा गया है कि जिस दिन स्टूडेंट्स यह दाखिला लेंगे उससे आगे इन स्टूडेंट्स की हाजिरी 75 फीसदी रहनी चाहिए। यह चीज यकीनी बनाने की जिम्मेदारी स्कूल हेड की रहेगी।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

 

PSEB issued orders for admission in class 5th, 8th and 12th for the new session