You are currently viewing बड़ा हादसा: प्राइवेट जहाज हुआ क्रैश, कुछ ही पल में हमेशा के लिए मौत की नींद सो गया ये भारतीय अरबपति बिजनेसमैन, बेटे समेत 6 की मौत

बड़ा हादसा: प्राइवेट जहाज हुआ क्रैश, कुछ ही पल में हमेशा के लिए मौत की नींद सो गया ये भारतीय अरबपति बिजनेसमैन, बेटे समेत 6 की मौत

Zimbabwe Plane Crash: जिम्बाब्वे में सोना, हीरे और कोयला खनन में रुचि रखने वाले भारतीय अरबपति और उनका बेटा उन छह व्यक्तियों में शामिल थे, जिनकी विमान दुर्घटना में जान चली गई। सरकारी संडे टाइम्स अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, एकीकृत खनन और धातुकर्म कंपनी रियोजिम के मालिक हरपाल रंधावा 29 सितंबर को राजधानी हरारे से दक्षिण-पश्चिमी जिम्बाब्वे में मुरोवा हीरा खदान के लिए उड़ान भर रहे थे, जब विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

पुलिस ने कहा कि विमान, जो कथित तौर पर रियोजिम का था, माशावा के ज़वामांडे इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे उसमें सवार सभी छह लोग मारे गए, जिसमें चार विदेशी और दो जिम्बाब्वे के लोग शामिल थे। ऐसा संदेह है कि यह दुर्घटना किसी यांत्रिक खराबी के कारण हुई है।

पुलिस ने कहा, जिम्बाब्वे पुलिस ने एक विमान दुर्घटना की रिपोर्ट दी है, जो 29 सितंबर को सुबह 7.30 से 8 बजे के बीच हुई, जिसमें छह लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। उन्होंने कहा, व्हाइट और रेड जकैम विमान सुबह 6 बजे हरारे से खदान के लिए निकला था और माशावा से लगभग 6 किमी दूर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

रियोजिम, जो पहले ब्रिटिश-ऑस्ट्रेलियाई खनन समूह रियो टिंटो का हिस्सा था, ने दुर्घटना की पुष्टि की और कहा कि वह अधिक जानकारी इकट्ठा करने के लिए संबंधित अधिकारियों के साथ काम कर रहा है। जिम्बाब्वे रिपब्लिक पुलिस (जेडआरपी) के प्रवक्ता, सहायक आयुक्त पॉल न्याथी ने स्थानीय मीडिया को बताया कि वे अभी भी इस बारे में और जानकारी जुटाने की प्रक्रिया में हैं।

रंधावा 4 बिलियन डॉलर की निजी इक्विटी फर्म जीईएम होल्डिंग्स के संस्थापक भी हैं। पत्रकार और फिल्म निर्माता होपवेल चिनोनो ने कहा कि वह रंधावा के निधन से दुखी हैं। चिनोनो, जो 2017 में एक पारस्परिक मित्र के माध्यम से रंधावा से मिले थे, ने एक्स पर लिखा था, वह बहुत उदार व्यक्ति थे और काफी विनम्र थे। उनके माध्यम से मैं व्यापारिक, राजनयिक और राजनीतिक जगत के कई लोगों से मिला।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryans Academy (@aryans_academy)

Private plane crashes, 6 including Indian billionaire businessman father and son killed