You are currently viewing पंजाब में सिखों की भावनाओं से खिलवाड़: सिख खिलाड़ी ने पगड़ी पर हेलमेट नहीं पहना तो उसे खेल से कर दिया बाहर, गुस्से में SGPC , जताया एतराज

पंजाब में सिखों की भावनाओं से खिलवाड़: सिख खिलाड़ी ने पगड़ी पर हेलमेट नहीं पहना तो उसे खेल से कर दिया बाहर, गुस्से में SGPC , जताया एतराज

पंजाबः पंजाब में चल रही स्कूल खेलों में एक सिख खिलाड़ी को खेलने से रोकने पर विवाद छिड़ गया है। इसे लेकर एस.जी.पी.सी. ने रोष जताया है। जानकारी के अनुसार पातड़ा के अंतर्गत आते गांव बणवाल निवासी निशान सिंह के बेटे रियाज प्रताप सिंह को स्कूल खेलों के दौरान हेलमेट के बिना स्केटिंग करने से रोक दिया गया। 

उसने  स्केटिंग में भाग लिया था। इस दौरान उस पर हेलमेट पहनने का दबाव डाला गया। जब उसने पहनने से इकंरा किया तो उसे खेलने की अनुमति नहीं दी गई। वहीं इस मामले को लेकर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने एतराज जताया है।

बता दें कि स्केटिंग प्रतियोगिता पटियाला के सरकारी स्कूल सिविल लाइन में चल रही थी। इस घटना के बाद शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने रोष व्यक्त करते कहा कि एक सिख खिलाड़ी को हेलमेट न पहनने पर स्केटिंग प्रतियोगिता से बाहर करना सिख विरोधी कृत्य है। यदि कोई सिख खिलाड़ी बिना हेलमेट के खेल प्रतियोगिता में भाग लेना चाहता है तो उस पर ऐसी कोई रोक नहीं होनी चाहिए।

प्रधान धामी ने पंजाब सरकार को तुरंत इस खेल प्रतियोगिता को रद्द कर निष्कासित सिख खिलाड़ियों को फिर शामिल कर खेल दोबारा करवाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि चूंकि यह सिख बहुल राज्य पंजाब में है, इसलिए मुख्यमंत्री भगवंत मान, खेल मंत्री गुरमीत सिंह हेयर, खेल विभाग के अधिकारी और प्रतियोगिता प्रबंधन अधिकारियों को तुरंत माफी मांगनी चाहिए।