You are currently viewing पाकिस्तान: बम बांधकर मस्जिद में घुसा फिदायीन, उड़ा दिए 63 लोगों के चिथड़े, इस आतंकी संगठन ने ली जिम्मेदारी

पाकिस्तान: बम बांधकर मस्जिद में घुसा फिदायीन, उड़ा दिए 63 लोगों के चिथड़े, इस आतंकी संगठन ने ली जिम्मेदारी

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पेशावर में एक मस्जिद पर आत्मघाती हमला हुआ है। इस धमाके में मरने वालों की संख्या 63 पर पहुंच गई है। जबकि करीब 157 घायल हुए हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मस्जिद में उस समय धमाका हुआ, जब बड़ी संख्या में लोग नमाज पढ़ने के लिए जमा हुए थे।

खबर है कि तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने हमले की जिम्मेदारी ली है। टीटीपी ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए इसे अपने कंमाडर की हत्या का बदला बताया है। खैबर पख्तूनख्वा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मोहम्मद आजम खान ने मंगलवार को प्रांत में एक दिन के शोक का ऐलान किया है। साथ ही उन्होंने दुख में डूबे परिवारों को भरोसा दिया है कि प्रांत की सरकार शोक की घड़ी में उनका साथ नहीं छोड़ेगी।

मस्जिद में लोग नमाज पढ़ रहे थे, तभी हमलावर ने अपनी आत्मघाती जैकेट में विस्फोट कर लिया। स्थानीय पुलिस अधिकारी जफर खान के मुताबिक, विस्फोट के प्रभाव से मस्जिद की छत ढह गई और कई लोग घायल हो गए।

Pakistan: Fidayeen entered the mosque by tying a bomb blew 63 people to pieces this terrorist organization took responsibility