You are currently viewing 2 सीनियर कमांडर समेत 6 लोगों को ले जा रहा पाक सेना का हेलीकॉप्टर हुआ लापता, दुर्घटनाग्रस्त होने की आशंका

2 सीनियर कमांडर समेत 6 लोगों को ले जा रहा पाक सेना का हेलीकॉप्टर हुआ लापता, दुर्घटनाग्रस्त होने की आशंका

नई दिल्ली: पाकिस्तान सेना के एक हेलीकॉप्टर के बलूचिस्तान में बाढ़ राहत अभियान पर जाते समय दुर्घटनाग्रस्त होने की आशंका है। हेलीकॉप्टर का हवाई यातायात नियंत्रण से संपर्क टूट गया है। इसमें दो सीनियर कमांडर समेत छह लोग सवार थे।

हेलीकॉप्टर ने उत्थल क्षेत्र से उड़ान भरी थी और यह कराची के मसरूर में पाकिस्तान वायु सेना के अड्डे की ओर जा रहा था। विमान इसी दौरान लापता हो गया और उसका हवाई यातायात नियंत्रण से संपर्क टूट गया। पुलिस के एक सूत्र ने बताया कि ऐसा लगता है कि हेलीकॉप्टर पर्वतीय क्षेत्र लसबेला में सस्सी पन्नू नामक स्थान के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गया है।

पुलिस अधिकारी परवेज उमरानी ने बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू होने के बाद से हेलिकॉप्टर का कोई पता नहीं चला है। उन्होंने कहा कि खराब मौसम के चलते फिलहाल उसकी तलाशी का अभियान रोक दिया गया है। उन्होंने कहा कि मौसम साफ होने पर खोज मंगलवार सुबह फिर से शुरू होगी।

एक खुफिया अधिकारी ने बताया कि विमान में कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सरफराज अली, दो मेजर और पाकिस्तान तटरक्षक बल के महानिदेशक ब्रिगेडियर अमजद हनीफ सत्ती भी सवार थे। मालूम हो कि असामान्य मानसूनी बारिश के चलते दक्षिणी पाकिस्तान के कई हिस्से बाढ़ का सामना कर रहे हैं। डिजास्टर मैनेजमेंट एजेंसी का कहना है कि बाढ़ से जुड़ी घटनाओं में कई लोगों की मौत हुई है और बहुत से घर बह गए हैं।

Pak Army helicopter carrying 6 people including 2 senior commanders missing, feared to crash