You are currently viewing Fastags यूजर्स के लिए NHAI ने जारी की एडवाइजरी, अब सिर्फ इन बैंको के चलेंगे फास्टैग

Fastags यूजर्स के लिए NHAI ने जारी की एडवाइजरी, अब सिर्फ इन बैंको के चलेंगे फास्टैग

नई दिल्ली: नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया की रोड टोलिंग अथॉरिटी की ओर से फास्टैग यूजर्स के लिए एडवाइजरी जारी की गई है। संस्था द्वारा 32 बैंकों की एक लिस्ट निकाली गई है और यूजर्स को कहा गया है कि इन्हीं बैंकों से फास्टैग खरीदें।

इस लिस्ट में पेटीएम पेमेंट्स बैंक फास्टैग का नाम नहीं था। इसका सीधा मतलब है कि पेटीएम फास्टैग यूजर्स को नया फास्टैग लेना होगा। एक अनुमान के मुताबिक, देश में 2 करोड़ से ज्यादा पेटीएम फास्टैग यूजर्स हैं।

बता दें, आरबीआई की ओर से पेटीएम पेमेंट बैंक पर रोक लगा दी गई है। केंद्रीय बैंक के निर्देश के अनुसार 29 फरवरी के बाद पेटीएम पेमेंट बैंक को करीब अपनी सभी सेवाएं रोक दी है।

नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर एक पोस्ट किया गया है, जिसमें कहा गया है कि बिना किसी झंझट के फास्टैग के साथ ट्रैवल करें। केवल नीचे दिए गए बैंकों से ही अपना फास्टैग खरीदें। इस लिस्ट में कुछ 32 बैंकों का नाम जारी किया गया है, जिसमें पेटीएम नहीं है।

Image

इकोनॉनिम टाइम्स की एक रिपोर्ट में बताया गया कि हाइवे अथॉरिटी की ओर से लिए गए इस निर्णय का उद्देश्य पेटीएम फास्टैग यूजर्स को किसी भी झंझट से बचाना है ताकि हाइवे पर यात्रा करते समय टोल चुकाने को लेकर उन्हें किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryans Academy (@aryans_academy)

NHAI issues advisory for Fastags users, now only these banks will run Fastag