You are currently viewing पंजाब में जरूरतमंद परिवारों को नहीं मिलेगा फ्री इलाज, बीमा कंपनी ने आयुष्मान योजना के तहत अस्पतालों को क्लेम देने से किया इन्कार

पंजाब में जरूरतमंद परिवारों को नहीं मिलेगा फ्री इलाज, बीमा कंपनी ने आयुष्मान योजना के तहत अस्पतालों को क्लेम देने से किया इन्कार

बठिंडा (PLN-Punjab Live News) जरूरतमंद परिवारों को पांच लाख रुपए तक फ्री इलाज की सुविधा देने के लिए शुरू की गई आयुष्मान भारत सरबत सेहत बीमा योजना को पंजाब में ग्रहण लग गया है। काफी समय से सरकार और बीमा कंपनी के बीच चल रहे विवाद के बाद राज्य की सेहत विभाग ने बीमा कंपनी को योजना से बाहर कर दिया है, जिसके चलते कंपनी ने 29 दिसंबर के बाद कोई भी क्लेम देने से अस्पताल को इनकार कर दिया है।

जिसके चलते पंजाब के अस्पतालों में आयुष्मान बीमा योजना के तहत जरूरतमंद परिवारों को 5 लाख रुपए तक का फ्री इलाज नहीं मिल पा रहा है और लोगों को इलाज के लिए दर-दर की ठोकरें खानी पड़ रही है। उक्त बीमा कंपनी ने 2 दिन पहले सेहत विभाग के साथ आईएमए पंजाब और सभी प्राइवेट अस्पतालों को एक ईमेल भेजकर बताया है कि 29 दिसंबर 2021 के बाद उनकी कंपनी की तरफ से आयुष्मान योजना के तहत होने वाले इलाज का क्लेम नहीं किया जाएगा।

जबकि पंजाब सरकार ने पुरानी बीमा कंपनी को 30 जनवरी 2022 तक राज्य के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में योजना के तहत इलाज का क्लेम देने के आदेश दिए थे।

Needy families will not get free treatment in Punjab insurance company refuses to claim hospitals under Ayushman Yojana