You are currently viewing मांस की दुकानों पर नगर निगम ने की बड़ी कार्रवाई, 26 शॉप सील; नहीं बेच सकेंगे मीट

मांस की दुकानों पर नगर निगम ने की बड़ी कार्रवाई, 26 शॉप सील; नहीं बेच सकेंगे मीट

वाराणसी: यूपी के वाराणसी स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर के परिसर से बड़ी खबर सामने आई है। मंदिर के 2 किलोमीटर के क्षेत्र में मांस नहीं बिकेगा। नगर निगम ने मीट की 26 दुकानों को सील भी करवा दिया है। नगर निगम, वाराणसी ने कार्रवाई करते हुए शहर के नई सड़क, बेनियाबाग इलाके की मीट, मुर्गा की 26 दुकानों को बंद करा दिया है।

बीते महीने नगर निगम सदन द्वारा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर क्षेत्र के 2 किलोमीटर परिधि में संचालित मीट, मुर्गा की दुकानों को बन्द कराने का आदेश का संकल्प पारित कराया गया था। उस पारित संकल्प आदेश के क्रम में पशु चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अजय प्रताप सिंह के द्वारा बीते सप्ताह बेनियाबाग एवं नई सड़क क्षेत्र में मीट, मुर्गा की दुकानों का निरीक्षण किया गया था।

निरीक्षण में पाया गया कि चिन्हित 26 दुकानदारों के द्वारा खाद्य सुरक्षा विभाग एवं नगर निगम, वाराणसी से अनापत्ति भीं नहीं ली गई है। निरीक्षण के बाद पशु चिकित्सा अधिकारी के द्वारा पिछले सप्ताह सभी दुकानदारों को दुकानें बंद करने हेतु नोटिस जारी किया गया था। लेकिन फिर भी दुकानें लगातार संचालित हो रही थीं। उसी क्रम में आज पशु चिकित्सा अधिकारी के नेतृत्व में अतिक्रमण विभाग एवं प्रवर्तन दल के सहयोग से बेनियाबाग एवं नई सड़क क्षेत्र की 26 दुकानों को बंद कराया गया।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

 

Municipal Corporation took major action against meat shops 26 shops sealed; Will not be able to sell meat